Thursday, Apr 15, 2021
-->
agriculture-bill-dharmendra-pradhan-economy-pendemic-sobhnt

पेट्रोलियम मंत्री प्रधान बोले, कृषि कानूनों की वजह से पैदा होंगे रोजगार के अवसर

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra pradhan) ने शुक्रवार को कहा कि नए कृषि कानूनों से निवेश आएगा, नयी प्रौद्योगिकी की शुरुआत होगी और रोजगार के अवसर पैदा होंगे। केंद्रीय बजट की विशिष्टताओं का उल्लेख करने के लिए भाजपा की युवा इकाई द्वारा आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान ने कहा कि 40,000 करोड़ रुपये के ग्रामीण आधारभूत संरचना विकास कोष से कृषि क्षेत्र के विकास के नए दरवाजे खुलेंगे।     
राहुल के बयान पर BJP का पलटवार, कहा- कांग्रेस को एहसास तो हुआ कि नेहरू से हुई थी बड़ी गलती

केंद्रीय बजट मुश्किल समय में आया
उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट बहुत मुश्किल समय में आया है जब अर्थव्यवस्था कोविड-19 महामारी से प्रभावित हुई है। मंत्री ने जोर दिया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने किसानों और कामगारों को सशक्त बनाया है।केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल नवंबर मध्य से ही दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर चल रहे किसानों के आंदोलन की पृष्ठभूमि में मंत्री ने यह टिप्पणी की है। 

बजट के दौरान TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे हो रही घुटन

पिछले साल की तुलना में बढ़ाया बजट
प्रधान ने दिल्ली भाजपा के नेताओं से झुग्गी वासियों, पटरी वालों, ‘रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन’ समेत समाज के विभिन्न धड़े के साथ बजट के प्रावधानों पर चर्चा आयोजित करने और उनकी आकांक्षा के बारे में जानने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए बजट आवंटन पिछले साल की तुलना में 137 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गयी है। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक ताकत, नवाचार और प्रौद्योगिकी पर निर्भर करती है और बजट में भी इस पर ध्यान केंद्रित किया गया है।   

 

 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.