Thursday, Jun 17, 2021
-->
alert randeep guleria warns the country children will be infected in the third wave  anjsnt

Alert! देश को रणदीप गुलेरिया ने दी चेतावनी, तीसरी लहर में बच्चे होंगे संक्रमित

  • Updated on 5/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश इस वक्त कोरोना संकट से गुजर रहा है। अगर इस वक्त थोड़ी सी भी लापरवाही की गई तो देश को कोरोना की एक और लहर यानी की कोरोना की तीसरी लहर का सामना करना पडे़गा।इस तीसरी लहर की चेतावनी देते हुए दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डा. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि देश में तीसरी लहर का परिणाम काफी गंभीर आ सकता है।इस  बार बच्चे भी इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं।

कोरोना संकट के लिए मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर बोला हमला 

बच्चों पर चल रहा ट्रायल
बच्चों पर वायरस के अटैक को लेकर कहा कि देश में अभी बच्चों पर वैक्सीन का ट्रायल हो रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही सेफ्टी डेटा सामनने आएगा। हालांकि कोवैक्सीन को 12 साल से अधिक आयु के बच्चों को दिया जा सकता है लेकिन इससे कम आयु के बच्चों के लिए वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है।

गंभीर हो सकती है तीसरी लहर
रणदीप गुलेरिया ने कहा कि अगर कोरोना की इस दूसरी  चेन को नहीं तोड़ा गया तो तीसरी लहर का परिणाम पहले से भी भयानक हो सकता है। अगर तीसरी लहर आई  तो जिन्हें अब तक संक्रमण नहीं हुआ है वो भी इस वायरस के चपेट में आ सकते हैं। जैसे पहली लहर में बुजुर्ग और दूसरी लहर में युवा संक्रमित हो रहे हैं। ऐसी ही अगर तीसरी लहर आई तो इसमें बच्चे संक्रमित होंगे। 

आजम खान की हालात खराब, मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किए गए

ऐसे  टूटेगी कोरोना की चेन
उन्होंने इससे पहले भी कोरोना को  लेकर चेतावनी दी है। हाल ही में उन्होंने कहा था कि देश के सभी राज्यों में कोरोना अलग अलग स्तर पर फैल रहा है। ऐसे में हर राज्य में अलग अलग वक्त पर कोरोना पीक पर होगा। जैसे महाराष्ट्र दिल्ली समेत यूपी में धीरे- धीरे कोरोना के मामले कम हो रहे हैं लेकिन नार्थ -ईस्ट में देखे जैसे बंगाल कर्नाटक - तेलंगाना में कोरोना इस वक्त पीक पर है। इसलिए वहां अभी कोरोना केस ज्यादा है।ऐसे में अब उन राज्यों में कोरोना के मामले कब कम होंगे ये उस राज्य के लोगों पर निर्भर करता है। राज्य के लोग जितना अधिक सावधानी बरतेंगे उतनी ही तेजी से उन राज्यों में कोरोना के मामले कम होंगे।ऐसे में लोग घर पर रहें और जरूरत पड़ने पर घर से बाहर निकलें वो भी मास्क पहनकर। आपकी ये सावधानी ही आपको कोरोना से बचाएगी।

लॉकडाउन का मतलब होता है ये
इसके साथ ही  रणदीप गुलेरिया ने कई राज्यों में लग रहे लॉकडाउन को लेकर भी कहा कि लॉकडाउन लगने से कोरोना कम नहीं होता है कोरोना उस वक्त कम होता है जब वहां के लोग लॉकडाउन का पालन करते हैं।लॉकडाउन का ये मतलब होता है कि लोगों को एक दूसरे से मिलने न दें जिससे कोरोना की इस चेन को तोड़ा जा सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.