Sunday, Sep 26, 2021
-->
amit-shah-expressed-grief-over-the-death-of-milkha-singh-djsgnt

मिल्खा सिंह के निधन पर अमित शाह ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात

  • Updated on 6/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश के मशहूर धावक मिल्खा सिंह के निधन से चारोओर शोक की लहर दौड़ पड़ी है। इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मिल्खा सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट कर दुख जताया और कहा कि  देश उन्हें भारतीय खेलों के चमकदार सितारे के रूप में याद रखेगा।

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘भारत ‘उड़न सिख’ महान धावक श्री मिल्खा सिंह जी के निधन से दुखी है। वह विश्व एथलेटिक्स के क्षेत्र में अमिट निशानी छोड़ गए हैं। राष्ट्र उन्हें हमेशा भारतीय खेलों के सबसे चमकीले सितारों में से एक के रूप में याद रखेगा। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।’

गौरतलब है कि देश के महान एथलीट मिल्खा सिंह जोकि फ्लाइंग सिख के नाम से भी मशहूर थे। उनका शुक्रवार रात निधन हो गया। वह 33 दिन से कोरोना से पीड़ित थे। पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती मिल्खा सिंह रात 11:24 पर कोरोना से जंग हार गए। 17 मई को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

5 दिन पहले ही उन्होंने अपनी पत्नी को खोया था। उनकी पत्नी की मृत्यु भी कोरोना के कारण ही हुई थी। हालांकि कुछ दिन पहले ही मिल्खा सिंह की रिपोर्ट नेगेटिव भी आ गई थी, जिससे यह माना जा रहा था कि मिल्खा सिंह स्वस्थ हो गए हैं। इसी दौरान उनकी पत्नी निर्मल कौर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.