Friday, Jul 01, 2022
-->
announcement-of-by-election-dates-along-with-champawat-seat-of-uttarakhand

उत्तराखंड की चंपावत सीट के साथ उपचुनाव की तारीखों का ऐलान 

  • Updated on 5/2/2022

नई दिल्ली /नेशनल ब्यूरो : केंद्रीय चुनाव आयोग ने उत्तरांखड सहित तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव की तारीखों का ऐलान आज कर दिया गया। इसमें उत्तराखंड की चंपावत, केरला की त्रिककारा एवं ओडि़सा की ब्रजराग नगर विधानसभा सीट शामिल है। सबसे ज्यादा चर्चित सीट उत्तराखंड की चंपावत है, जहां से राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ेंगे। चुनाव का नोटिफिकेशन 4 मई को जारी किया जाएगा। नामांकन करने की आखिरी तारीख 11 मई रखी गई है। 12 मई को नामांकन की स्क्रूटनी होगी, जबकि 16 मई को नॉमिनेशन वापसी की आखिरी तारीख रखी गई है।   उपचुनाव के लिए मतदान 31 मई मंगलवार को होगा। इसके बाद 3 जून को वोटों की गिनती की जाएगी। चुनाव आयोग के सचिव संजय प्रसाद कुमार के मुताबिक वोटिंग ईवीएम के जरिये की जाएगी। 
    चंपावत उपचुनाव में किसके हाथ बाजी लगेगी इसका फैसला 03 जून को हो जाएगा। वहीं चुनाव आयोग की तारीख के ऐलान से पहले ही भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवारों ने कमर कसी हुई है। वोटरों को लुभाने के लिए कोई कमी कसर नहीं छोड़ी जा रही है। 
 चुनाव आयोग द्वारा चंपावत उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही भाजपा-कांग्रेस सहित कई राजनैतिक पार्टियां अलर्ट मोड पर आ गई हैं। भाजपा सीएम पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से चुनाव लड़ा रही है, तो कांग्रेस उम्मीदवार के नाम के ऐलान का इंतजार किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.