Sunday, Sep 24, 2023
-->
arvind kejriwal took a jibe at prime minister modi over aap manish sisodia arrest

केजरीवाल ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर किया करारा कटाक्ष

  • Updated on 3/15/2023

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी पार्टी से डरते हैं और उन्हें (मोदी को) 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में नुकसान होगा। केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा देश में विपक्षी नेताओं को निशाना बनाए जाने के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मोदीजी आप से डरते हैं क्योंकि हमने गुजरात (विधानसभा चुनाव) में जिस तरह का प्रदर्शन किया है और जिस तरह से लोगों ने हमारा समर्थन किया, वह जैसे शेर को उसकी मांद में चुनौती देना है...।''

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को OROP भुगतान योजना पेश करने का दिया निर्देश

पिछले साल के गुजरात के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 सदस्यीय सदन में रिकॉर्ड 156 सीटें जीती थीं। आप ने पांच सीटों और करीब 13 प्रतिशत वोट शेयर के साथ राज्य में अपना खाता खोला। मध्यप्रदेश में अपना जनाधार बढ़ाने के आप के प्रयासों के बीच केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करने के लिए यहां पहुंचे। पार्टी ने हाल ही में घोषणा की है कि वह इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने 45 साल तक राज्य में शासन किया जबकि भाजपा करीब 30 साल तक सत्ता में रही। उन्होंने कहा कि लोग इन दोनों दलों से तंग आ चुके हैं क्योंकि इन्होंने जनता के लिए कुछ नहीं हुआ।

TMC ने CBI पर साधा निशाना, कहा- भाजपा नेताओं को भी जांच के घेरे में लाओ

केजरीवाल ने कहा, ‘‘अब आम आदमी पार्टी उनके लिए एक विकल्प है।'' अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मोदी को इस बार संसदीय चुनाव में नुकसान होगा। पिछले साल पंजाब चुनाव में भारी जीत हासिल करने वाली आप पिछले साल जुलाई-अगस्त में स्थानीय निकाय चुनावों में अपने प्रदर्शन से उत्साहित है। आप ने मध्यप्रदेश में अपने पहले ही नगरीय निकाय चुनाव में 6.3 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करने का दावा किया है।

अगले लोकसभा चुनाव में संविधान बचाने के लिए करना होगा मतदान : अखिलेश

मध्य प्रदेश में कुल 14 नगर निगमों के लिए हुए महापौर पद के चुनाव में आप का उम्मीदवार सिंगरौली से जीता और ग्वालियर एवं रीवा में आप तीसरे स्थान पर रही। शहरी निकायों में पार्षदों के पदों के लिए आप ने लगभग 1,500 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, जिनमें से 40 जीते थे, जबकि 135 से 140 दूसरे नंबर पर रहे। पार्टी के एक नेता ने दावा किया कि गैर दलीय आधार पर हुए पंचायत चुनावों में आप समर्थित उम्मीदवारों ने जिला पंचायत सदस्यों के 10 पदों, 23 जनपद सदस्यों, 103 सरपंचों और 250 पंचों के पदों पर जीत हासिल की।

BJP के खिलाफ विपक्षी एकता पर जोर देने का परिणाम है श्रमिकों के बारे में ‘‘झूठ'': स्टालिन

 

 

comments

.
.
.
.
.