Monday, Mar 01, 2021
-->
assembly-election-tamilnadu-election-commission-sobhnt

EC ने तेज की विधानसभा चुनावों की तैयारियां, अफसरों की लिस्ट बननी शुरू

  • Updated on 12/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पांच राज्यों में अगले साल के मध्य में विधानसभा चुनाव (Assembly elction) कराने के लिये अपनी तैयारियों के तहत निर्वाचन आयोग सोमवार को अपना एक वरिष्ठ अधिकारी तमिलनाडु (Tamilnadu) और पुडुचेरी भेज रहा है। सूत्रों ने रविवार को कहा कि निर्वाचन आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा सोमवार और मंगलवार को तमिलनाडु में होंगे और बुधवार को पुडुचेरी जाएंगे

फैन्स ने बना दिया Sonu Sood का मंदिर, लॉकडाउन में मदद करने वाले 'देवता' का ऐसे जताया आभार

विभिन्न तैयारिेयों का लेंगे जायजा
जहां वह अग्रिम तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त और अन्य आयुक्तों के राज्य का दौरा करने से पहले निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी मतदाता सूची समेत विभिन्न तैयारियों का जायजा लेते हैं। इस बार कोरोना वायरस महामारी के बीच चुनाव कराने का आकलन भी किया जाएगा।  

BJP में JDS के विलय की अटकलों पर कुमारस्वामी ने कहा- ये झूठी अफवाह

अप्रैल से जून के बीच चुनाव कराए जाने की उम्मीद 
पिछले हफ्ते उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ऐसी ही तैयारियों का जायजा लेने के लिये पश्चिम बंगाल के दौरे पर थे। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी की विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मई और जून के बीच पूरा हो रहा है और वहां अप्रैल से जून के बीच चुनाव कराए जाने की उम्मीद है। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.