Thursday, Apr 15, 2021
-->
ayodhya ram mandir uttarpradesh sobhnt

राम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी दान रसीदों को लेकर तीन पर मामला दर्ज

  • Updated on 2/11/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram mandir) निर्माण के लिए कथित रूप से धन जुटाने के बहाने फर्जी रसीद बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में एक छापाखाने के मालिक सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।     

AAP बोली- उत्तराखंड आपदा के पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपए मुआवजा दे मोदी सरकार

फर्जी रसीदों के बंडल मिले
बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि किताबों की बाइंडिंग करने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद रैकेट का पता चला। उस व्यक्ति को बाईंडिंग के लिए राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए बनाई गईं फर्जी रसीदों के कई बंडल मिले थे।    

दिल्ली: PM नरेंद्र मोदी से आज शाम 4 बजे संसद भवन में CM नीतीश कुमार करेंगे मुलाकात

पुलिस ने मामले की जांच शुरु की
व्यक्ति की शिकायत पर, पुलिस ने मामले की जांच की और दो खुर्जा निवासियों दीपक ठाकुर और उसके रिश्तेदार राहुल को गिरफ्तार किया गया जिसने छपाई का आदेश दिया था।एसएसपी ने कहा कि पुलिस को छापाखाने के मालिक इखलाक खान की भी तलाश है, जो इस समय फरार है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  

कांग्रेस ने लगाया था आरोप
इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झाबुआ से विधायक कांतिलाल भूरिया ने अयोध्या में बने रहे राम मंदिर (Ram Mandir) के चंदे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर एक बड़ा आरोप लगाया है। भूरिया ने कहा कि कुछ बीजेपी नेता अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए लोगों से चंदा एकत्र कर रहे हैं और उसका इस्तेमाल शराब पीने में कर रहे हैं। उन्होंने साथ ही बीजेपी से सवाल किया कि इतने साल में राम मंदिर बनाने के नाम पर जो चंदा लिया वो कहां गया।

राजस्थान-ओडिशा में 8 फरवरी से स्कूल खोलने का ऐलान, Corona प्रोटोकॉल का पालन जरुरी

कांग्रेस विधायक का सरकार से सवाल
कांग्रेस विधायक ने बीजेपी नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि, मैं बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछता हूं कि राम मंदिर (Ram Temple) के निर्माण के नाम पर इतने सालों तक आपने जो चंदा लिया है वो कहां है? उसे राम मंदिर ट्रस्ट में क्यों नहीं जमा करवाते? बीजेपी के कुछ नेता दिन में लोगों से राम मंदिर के नाम पर चंदा ले रहे हैं और रात में उसी पैसे से शराब पी रहे हैं।  

कांतिलाल भूरिया के बयान पर टिप्पणी करते हुए रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कांतिलाल भूरिया राम भक्तों को बदनाम ना करें और चैन से राम मंदिर का निर्माण करने दें। बीजेपी नेता ने कहा कि चंदे का पूरा हिसाब  ट्रस्ट द्वारा रखा जा रहा है। कांग्रेस के ही दिग्विजय सिंह ने भी चंदा दिया है, तो कांतिलाल भूरिया उसपर क्या कहेंगे।

 

यहां भी पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.