Sunday, Jan 23, 2022
-->
Bad condition due to encroachment of Bhagirath Palace market

भागीरथ पैलेस बाजार का अतिक्रमण से बुरा हाल

  • Updated on 6/26/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।अतिक्रमण के कारण चांदनी चौक भागीरथ पैलेस दवा मार्केट और इलेक्ट्रिकल मार्केट का बुरा हाल है ,गलियों के अंदर फुटपाथ पर हजारों रेहड़ी पटरी वालों का कब्जा हो चुका है। भागीरथ पैलेस चौराहे पर सड़क के दोनों तरफ ठेले पर दुकानें लगी दिखाई दे रही है। 

चांदनी चौक जाने वालों के लिए खास खबर- गाड़ी लेकर गए तो लगेगा 20 हजार तक का जुर्माना

फुटपाथ पर रेहड़ी पटरी वालों का कब्जा

वहीं ठेले पर तरह-तरह के खाने-पीने की चीजें बिक रही है और लोग भीड़ लगाकर खाते-पीते दिखे। वहीं कई ठेलों पर सैनिटाइजर,मास्क, लाइट्स आदि की दुकानें भी सजी दिखी। बाजार में चारों तरफ अतिक्रमण ही अतिक्रमण दिख रहा है यह स्थिति तब है जब अभी रेड़ी पटरी दुकानों को खोलने की अनुमति सरकार के तरह नहीं दी गई है।

वहीं फुटपाथ पर लगे दुकानों के कारण और दो पहिए वाहनों की वजह से लोग को गलियों में सही तरह से चलने की जगह तक नहीं मिल पा रही है तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कैसे करेंगे। वहीं व्यापारियों का कहना है कि रेहड़ी पटरी वालों ने फुटपाथों पर कब्जा कर रखा है। कोरोना के नियमों के पालन को लेकर प्रशासन के तरफ से सख्ती बरतने के लिए कहा जा रहा है लेकिन जब गलियों में रेहड़ी पटरी लगने लगेगी तो लोग कैसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कैसे कर पाएंगे। 

चायनीज पटाखा जो प्रदूषण न के बराबर फैलाता है, यकीनन आप इन्हें खरीदना चाहेंगे

अवैध पार्किंग से लोग परेशान 

चांदनी चौक की मुख्य सड़क को नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है लेकिन मार्केट के अंदर लोडिंग और अनलोडिंग का काम धड़ल्ले से चल रहा है। भागीरथ पैलेस मेन चौराहे पर लोडिंग कर रहे एक मजदूर का कहना है कि चांदनी चौक कोरिया पुल की तरफ से गांडियां आ रही हैं। वही लोगों ने चारों तरफ अवैध गांडियां पार्क की हुई थी जिसके वजह से वहां सड़क पर चल रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सड़कों पर बढ़ने लगी अवैध पार्किंग 

बाजारों में सड़कें और गलियां काफी संकरी हैं और गाड़ियों के अंदर पार्किंग के कारण लोग सही तरह से पैदल भी नहीं चल पा रहे हैं। वहीं जिसे जहां जगह मिल रही है वहीं सड़क के बीच ही अपने वाहनों को खड़ा कर दे रहा है। भागीरथ पैलेस बाजार में चारों तरह भीड़ ही भीड़ दिखाई दे रही थी इस दौरान न तो कहीं किसी प्रकार की पाबंदी देखने को मिली और न ही शारीरिक दूरी यहां तक कि कई लोगों के मुंह पर मास्क भी दिखाई नहीं दे रहे थे।

comments

.
.
.
.
.