Monday, Apr 12, 2021
-->
banks-closed-for-three-consecutive-days-this-week-first-do-all-necessary-work-prsgnt

इस हफ्ते लगातार इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले निपटा लें अपने सभी जरूरी काम

  • Updated on 12/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ये हफ्ता लोगों के लिए बैंक से जुड़ी गतिविधियों के लिए असुविधाजनक हो सकता है। इस हफ्ते तीन दिन तक लगातार बैंक बंद रहेंगे जिससे लोगों को अपने काम पहले ही निपटाने पड़ेंगे ताकि उनके हफ्ते भर मुश्किल न हो। 

दरअसल, इस हफ्ते बैंकों को तीन दिन का अवकाश मिलेगा और गुरूवार से पहले ही आप को अपने काम निपटाने होंगे। ज्ञात है कि बैंक महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद होता है। 

पीएम मोदी की मन की बात का थाली बजाकर किसान करेंगे विरोध

ऐसे में इस शनिवार 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है और उस दिन बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद रविवार रहेगा जो साप्ताहिक अवकाश है। जबकि इससे पहले यानी शुक्रवार को 25 दिसंबर है यानी क्रिसमस का त्योहार है जिस दिन राष्ट्रीय अवकाश होता है। 

इस तरह से बैंक लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे। तो अगर आपको बैंक में जरूरी काम है, तो इसे गुरुवार तक या उससे पहले ही निपटा लें वरना आपको अगले हफ्ते ही बैंक का काम करवाना मुमकिन हो पायेगा। 

मोदी सरकार ने अपनी विफलताओं से बचने के लिए रद्द किया है शीतकालीन सत्र : माकपा

ज्ञात है कि अगले हफ्ते साल का अंतिम दिन होने जा रहा है और उसके बाद बैंक से जुड़े कई तरह के नियम-कायदे बदल जाएंगे। इतना ही नहीं, 31 दिसंबर को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख भी है। इसलिए अगर किसी को बैंक से कोई डॉक्यूमेंट चाहिए या कोई अन्य जरूरी काम है तो उसे पूरा कर लें। 

कोशिश करें कि नए साल से पहले ही ये सभी काम निपटा लिए जाएं। आपको इनकम टैक्स रिटर्न के लिए ही बैंक स्टेटमेंट, ब्याज आय का सर्टिफिकेट, फॉर्म 26एएस जैसे कई तरह के दस्तावेज की जरूरत होगी जिसके लिए बैंक जाना पड़ सकता है। तो जल्दी करें और बैंक का काम निपटा लें।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.