Sunday, Feb 05, 2023
-->
barc trp nba tv ratings mumbai police sobhnt

TRP पर बवाल के बीच BARC का बड़ा फैसला, नहीं जारी करेगा 12 हफ्ते तक TV रेटिंग्स

  • Updated on 10/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले कुछ दिनों से चैनलों की टीआरपी (TRP) को लेकर घमासान मचा हुआ है। एक चैनल पर टीआरपी चोरी का आरोप लगने के बाद मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है। ऐसे में चैनलों की साप्ताहिक रेटिंग्स जारी करने वाली संस्था ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) ने अगले 12 हफ्तों तक टीआरपी रेटिंग्स जारी नहीं करने का फैसला लिया है।  

BARC के इस फैसले का नैशनल ब्रॉडकास्‍टर्स एसोसिएशन ने भी स्वागत किया है। उन्होंने इसके अलावा यह भी कहा है कि आगे महत्वपूर्ण फैसले लेते वक्त हमसे सलाह लेनी चाहिए। 

पति ने डेढ़ साल से पत्नी को Toilet में किया था बंद, नहीं देता था खाना, हालात देख पड़ोसी भी रोए

12 हफ्तों तक नहीं होगी कोई रेटिंग्स जारी
BARC का कहना है कि कई शिकायतों के सामने आने के बाद वह अपनी तकनीकी समित टीआरपी के डेटा के मापने का रिव्यू करना चाहते हैं ताकि उसे और बेहतर किया जा सके। इसके लिए वह अपने सिस्टम में सुधार करेंगे। इस काम में 8 से 12 हफ्तों का समय लग सकता है। बता दें BARC का यह फैसला हिंदी, अंग्रेजी और बिजनेस चैनल पर तुरंत लागू होगा।  

भारी बारिश ने मचाया आंध्र प्रदेश में तांडव, CM जगनमोहन रेड्डी ने किया आर्थिक मदद का ऐलान

रिपब्लिक का भी आया नाम
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले मुंबई पुलिस कमिश्नर ने परमबीर सिंह ने बड़ा टीआरपी की चोरी के लिए रिपब्लिक टीवी को जिम्मेदार ठहराया था। परमबीर सिंह ने इसके अलावा दो क्षेत्रीय चैनलों को नाम लेते हुए उनके खिलाफ भी कार्यवाही करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि यह ब्रीच ऑफ ट्रस्ट है। लोगों के साथ इस समय का विश्वासघात नहीं किया जा सकता।

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.