Friday, May 14, 2021
-->
bihar assembly election jdu rjd nitish kumar menifesto sobhnt

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने जारी किया अपना मेनिफेस्टो, किए 7 वादे

  • Updated on 10/22/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं बिहार में राजनीतिक पार्टियों के बीच गर्मागर्मी तेज होती जा रही है। बीजेपी, राजग और लोकजन शक्ति पार्टी के मेनिफेस्टो रिलीज करने के बाद अब मुख्य सत्ताधारी पार्टी जेडीयू (JDU) ने भी अपना बिहार के लिए मेनिफेस्टो रिलीज कर दिया है।  

भारत ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल नाग का किया सफल परीक्षण, जाने क्या है खासियतें... 
 


जेडीयू का घोषणा पत्र( पूरे होते वादे,अब है नये इरादे..

1.युवा शक्ति बिहार की प्रगति
2. सशक्त महिला,सक्षम महिला
3. हर खेत में सिंचाई का पानी
4. स्वच्छ गांव,समृद्ध गांव
5. स्वच्छ शहर, विकसित शहर
6. सुलभ संपर्कता
7. सबके लिए स्वास्थ्य सुविधा 

बीजेपी ने 19 लाख नए रोजगार देने का किया वादा
इससे पहले बिहार चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बृहस्पतिवार को संकल्प पत्र ‘आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25' जारी कर दिया जिसमें तीन लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने सहित शिक्षा, चिकित्सा एवं अन्य क्षेत्रों में 19 लाख नये रोजगार देने, कोरोना वायरस का नि:शुल्क टीका लगाने, महिलाओं के लिये सूक्ष्म वित्तपोषण की नयी योजना लाने और बिहार को सूचना प्रौद्योगिकी का केंद्र बनाने सहित 11 संकल्प व्यक्त किये गए हैं।

BJP सरकार पर भड़के अखिलेश, बोले- सपा के कार्यों में हेराफेरी कर अपना नाम कर रहे योगी

विजन डॉक्यूमेंट में BJP ने किए 11 संकल्प
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा का यह संकल्पपत्र जारी किया जिसे 'आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25' का नाम दिया गया है। इसके तहत पांच सूत्र, एक लक्ष्य, 11 संकल्प रखे गये हैं। इसके साथ ही पार्टी ने 'भाजपा है, तो भरोसा है' का नारा भी दिया है। इस दौरान भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा कि बिहार एक ऐसा राज्य है जहां सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से सूचित हैं और वे उन वादों को जानते और समझते हैं जिन्हें पार्टी करती है।

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.