Wednesday, Oct 20, 2021
-->
bihar assembly election tejaswi yadav lalu yadav jdu nitish kumar sobhnt

तेजस्वी ने उछाला जातीय कार्ड, कहा- लालू राज में गरीब सीना तान राजपूतों के सामने चलते थे

  • Updated on 10/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के पहले चरण के चुनाव से पहले राज्य के जातिगत कार्ड का उछालना शुरु हो गया है। बिहार में सब जानते हैं कि जाति चुनावों में कितना प्रभाव डालती है इसी को ध्यान मे रखते हुए महागठबंधन की ओर से तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) ने रोहतास में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि जब लालू यादव (Lalu yadav) का राज था तो गरीब सीना तान के राजपूतों के सामने चलता। तेजस्वी के इस बयान ने बिहार की राजनीति में नया मोड़ आ सकता है। 

बिरला परिवार के साथ हुआ US में नस्लभेद, कहा- रेस्त्रां ने हमें बाहर निकाल फेंका,किया दुर्व्यवहार

तेजस्वी के बयान से सवर्ण हो सकते हैं नाराज
तेजस्वी के इस बयान से राज्य में सवर्ण महागठबंधन से नाराज हो सकते हैं। तेजस्वी ने एक बयान में कहा था कि जब लालू यादव की सरकार थी तब बिहार में गरीब सीना तान के राजपूतों के सामने चलते थे। उन्होंने कहा है कि हमारी सरकार आएगी तो हम सब लोगों को साथ लेकर चलेंगे। जो अपराध करेगा उसे सजा मिलेगी और जो कर्मचारी काम करेंगे उसे सम्मानित किया जाएगा।  

पाकिस्तान में फिर तोड़ा गया हिंदू मंदिर, कट्टरपंथियों ने दुर्गा मां की मूर्ति तोड़ी

लालू ने दिया था 'भूरा बाल साफ करो' का विवादित नारा
बता दें तेजस्वी के इस बयान को लालू यादव के 'भूरा बाल साफ करो' वाले अभियान से जोड़कर देखा जा रहा है। लालू ने इस स्लोगन का मतलब था कि  'भूरा बाल साफ करो' मतलब भूमिहार, राजपूत, ब्राह्मण और लाला को खत्म करों। उस समय उनके इस बयान के बाद पूरा सवर्ण समाज लालू यादव के खिलाफ हो गया था।  

Coronavirus: NCP नेता अजित पवार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुए भर्ती

तेजस्वी ने दी सफाई
तेजस्वी के इस बयान को भी लालू के 'भूरा बाल साफ करो' वाले स्लोगन से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि तेजस्वी को जल्द ही यह बात समझ में आ गई और उन्होंने सफाई देते हुए कहा है कि हमारी सरकार आएगी तो हम सबको साथ लेकर चलेंगे। 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.