Thursday, Apr 15, 2021
-->
bihar nitish kumar unemployment sobhnt

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला- मुफ्त कोरोना वैक्सीन और 20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

  • Updated on 12/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटिल। बिहार (Bihar) में नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने एक बार फिर से नई सरकार बना ली है। मंगलवार को नीतीश कुमार ने अपनी कैबिनेट मीटिंग में कई बड़े अहम फैसलों का निर्णय लिया है। मीटिंग में सरकार ने 15 अहम एजेंडों पर मुहर लगाई है। इसमें बिहार के सभी लोगों को मुफ्त कोरोना का टीका और 20 लाख बिहारियों को नौकरी वाली बात भी शामिल है।  

UP: AAP के चुनाव लड़ने पर BJP प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- 'किसका नाम ले लिया, मूड ऑफ हो गया'

रोजगार के मुद्दे पर लिया निर्णय
सरकार ने अपनी पहली ही मीटिंग में रोजगार सृजन के मुद्दे को गंभीरता से लिया है। सरकार ने युवाओं की चिंताओं को ध्यान में रखते हुए अपने चुनावी वादे को पूरा करने का निर्णय लिया है। सरकार ने 20 लाख युवाओं को रोजगार देने वाले मुद्दे को गंभीरता से लिया है। इसके लिए सरकार ने स्वरोजगार की स्कीम भी लाई है। जिसमें 5 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी।  

किसान आंदोलन के बीच नहीं होगा संसद का शीतकालीन सत्र, विपक्ष ने उठाए सवाल

छात्राओं को देंगे प्रोत्साहन राशि
बता दें अपने चुनावी यात्राओं के दौरान नीतीश कुमार ने ऐलान किया था। उनकी सरकार अगर बनती है तो वह ग्रेजुएशन पास छात्रा को 50,000 रुपए प्रोत्साहन राशि देंगे। वहीं मंत्रिमण्डल से मिली जानकारी के अनुसार नई सरकार का पूरा जोर रोजगार सृजन पर है। वहीं इसके अलावा राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने का भी प्लान बनाया गया है। 

किसान आंदोलन के बीच राहुल गांधी ने सरदार पटेल को किया याद, निशाने पर मोदी सरकार

राजगीर में खोला जाएगा खेल विश्वविद्यालय
सरकार ने निर्णय लिया है कि वह राज्य में एक और मेडिकल कॉलेज खोलेगी। वहीं इसके अलावा राजगीर में खेल विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाएगा। शहर में रहने वाले बेघर और भूमिहिनों के लिए घर बनाए जाएंगे।  राज्य से बाहर काम करने वाले लोगों का पंचायतवार डेटाबेस तैयार किया जाएगा।    

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.