Friday, Feb 26, 2021
-->
bihar tejaswi yadav patna university nda sobhnt

तेजस्वी यादव बोले, औकात है तो पटना विश्वविद्यालय को दिलाएं केंद्रीय दर्जा

  • Updated on 1/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार (Bihar) में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) ने एक बार फिर से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने की मांग उठाई है। राजद के वरिष्ठ नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार को पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिलाने के लिए औकात तक याद दिला दी है। तेजस्वी यादव ने इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री से लेकर केंद्र सरकार तक को चुनौती दे डाली है।  

मोदी सरकार को झटका- सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों के अमल पर लगाई अंतरिम रोक

तेजस्वी ने किया ट्वीट
बता दें तेजस्वी यादव ने एडीए सरकार पर निशाना साधकर कहा है कि बिहार की डबल इंजन सरकार, NDA के 40 में से 39 लोकसभा सांसद, 9 राज्यसभा सांसद, बिहार से केंद्र में आधा दर्जन मंत्रियों, दो-दो उप-मुख्यमंत्रियों और मुख्यमंत्री की क्या इतनी राजनीतिक औकात है कि वह पटना यूर्निवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला सके। उनके इस ट्वीट ने बिहार की राजनीति में एक बार फिर से पटना विश्वविद्यालय का मुद्दा उठा दिया है।   

Afternoon Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें
 


2017 में पीएम गए थे विश्वविद्यालय
बता दें पटना विश्वविद्यालय को साल 2017 में  देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व की श्रेष्ठ यूनिवर्सटी बनाने की बात कही थी। जिसके बाद लगातार केंद्र की मोदी सरकार और नीतीश सरकार से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग की गई थी। मगर केंद्र और नीतीश दोनों ही सरकारो ने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी साध ली। आज भी बार-बार यह मुद्दा विपक्ष उठा देता है। जिसके बाद सरकार बैकफुट पर आ जाती है।     

मोदी सरकार को झटका- सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों के अमल पर लगाई अंतरिम रोक

मध्यावधि चुनाव की कही थी बात
बता दें इससे पहले राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदेश में मध्यावधि चुनाव के लिए कमर कसने का आह्वान करते हुए कहा कि यह चुनाव 'कभी भी, 2021 में भी' हो सकते हैं। तेजस्वी ने आज यहां हाल में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में पार्टी उम्मीदवारों और राजद पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान यह बात कही। बैठक में जिन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी की हार हुई है उनके कारणों की समीक्षा की गई।

RJD कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा
राजद के सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, 'तेजस्वी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि सत्तापक्ष के खुश होने की जरूरत नहीं क्योंकि यह सरकार कभी भी गिर सकती है और 2021 में चुनाव हो सकते हैं।' बाद में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा, 'मैंने पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। यह ताज्जुब की बात नहीं होगी अगर चुनाव निर्धारित समय से पहले हो जाए।'

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.