Tuesday, Jan 31, 2023
-->
budget-2019-bollywood-celebs-reaction-on-single-window-clearance-announcement

Budget 2019: मोदी सरकार के बजट से खुश बॉलीवुड सितारे, सोशल मीडिया पर जमकर की तारीफ

  • Updated on 2/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हर साल की तरह इस साल भी आम जनता से लेकर बॉलीवुड सितारें भी बजट पर निगाहें टिकाए हुए थें। इसी बीच केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने मोदी सरकार के अंतिम बजट पेश कर दिया है जिसमें कुछ ना कुछ हर किसी के हित में है।  मोदी सरकार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के हित में एक बेहद महत्तवपूर्ण फैसला लिया है जिसे सुनकर सभी कलाकर खुश हो जाएंगे। जी हां, फिल्म शूटिंग के लिए अब सिंगल विंडो की व्यवस्था होगी। 

वहीं इस बात से खुश बॉलीवुड सितारों ने सोशल मीडिया पर अपने रिएक्शन भी दिए हैं। सभी ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

 Budget 2019: फिल्म शूटिंग के लिए होगी अब सिंगल विंडो की व्यवस्था

वहीं बजट भाषण के दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि 'फिल्म बनाने वालों की सुविधा के लिए सरकार ने सिंगल विंडो क्लीयरेंस का प्रावधान किया है। ताकि इस उद्योग को आगे बढ़ाया जा सके। हम सबको बॉलीवुड फिल्में देखने का शौक है। देशभर में फिल्म बनाने का काम तेजी से चल रहा है। इसके जरिए कई लोगों को रोजगार मिलेगा चाहे वो हिन्दी सिनेमा हो या फिर तेलुगू, मलयालम जैसा क्षेत्रीय सिनेमा हो, सभी जगह रोजगार के मौके हैं। पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। पायरेसी को रोकने के लिए एंटी-कैमकॉर्डिंग प्रावधान लाया जाएगा।'

बता दें कि सिंगल विंडो की व्यवस्था से बॉलीवुड को खासा लाभ होगा। वैसे पहले ये व्यवस्था सिर्फ हॉलीवुड के लिए थी। यही नहीं, सिनेमेटोग्राफी एक्ट के तहत पायरेसी पर रोक लगाने के लिए एंटी-कैम रिकॉर्डिंग प्रावधान भी पेश किए जाएंगे। 

कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने बॉलीवुड की बहुत सी हस्तियां दिल्ली आईं थी। पीएम मोदी के साथ फिल्म कलाकारों की इस बैठक का आयोजन फिल्म मेकर करण जौहर और महावीर जैन ने आयोजित किया था। इसमें रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, भूमि पेडनेकर, विकी कौशल, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रोहित शेट्टी, राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना शामिल हुए थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.