Friday, Jun 18, 2021
-->
cbi-ima-r-roshan-baig-congress-bjp-sobhnt

CBI ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग के आवास पर मारा छापा, एक दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी

  • Updated on 11/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के अधिकारियों ने करोड़ों रुपये के आई-मॉनेटरी एडवायजरी (IMA) पोंजी घोटाला मामले में सोमवार को कर्नाटक के पूर्व मंत्री आर. रोशन बेग के घर पर छापा मारा। सीबीआई ने बेग की गिरफ्तारी के एक दिन बाद यह कार्रवाई की। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के यहां स्थित कार्यालय के अधिकारियों ने कांग्रेस से निष्कासित नेता बेग के पुलकेशी नगर स्थित आवास समेत दो स्थानों पर छापेमारी की।     

राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन, पीएम केयर्स फंड को लेकर पीएम मोदी पर दागे 4 सवाल

सूत्रों ने दी जानकारी
सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि सुबह साढ़े सात बजे तलाशी शुरू की गयी और यह शाम चार बजे खत्म हुई। एजेंसी ने 4000 करोड़ रुपये के आईएमए पोंजी घोटाले में दिनभर पूछताछ के बाद रविवार को बेग को गिरफ़्तार किया था।       कर्नाटक स्थित आईएमए और इसके समूह की कंपनियों द्वारा चलाई जा रही चार हजार करोड़ों रुपये की पोंजी स्कीम में कथित रूप से ऊंचे रिटर्न देने का वादा करके लाखों लोगों को ठगा गया था।     

J-K के इतिहास में सबसे बड़ा रोशनी जमीन घोटाला, कांग्रेस-पीडीपी और NC नेताओं के नाम

विधायक के तौर पर अयोग्य ठहरा दिया था
पिछले साल कांग्रेस के खिलाफ बगावत करने वाले बेग को विधायक के तौर पर अयोग्य ठहराया गया था। बेग को रविवार सुबह सीबीआई कार्यालय में पेशी के लिए तलब किया गया था और ठोस सबूतों के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद शिवाजी नगर के पूर्व विधायक बेग को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में केंद्रीय जेल भेज दिया गया था।     

कांग्रेस बोली- नए ‘श्रमिक विरोधी’ नियमों पर पुनर्विचार करे मोदी सरका, नहीं तो... 

पार्टी को नहीं कोई लेना-देना
बहरहाल, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने कहा कि बेग के साथ पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि बेग हमारी पार्टी में नहीं हैं और उनके साथ हमारा कोई जुड़ाव नहीं है। यह घोटाला पिछले साल जून में तब सामने आया जब पोंजी स्कीम संचालक मोहम्मद मंसूर खान मामले में बेग और कुछ सरकारी अधिकारियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए देश से फरार हो गया। खान ने आरोप लगाया था कि बेग ने उनसे 400 करोड़ रुपये लिए थे। हालांकि, बेग ने इन आरोपों को खारिज किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.