Wednesday, Jan 26, 2022
-->
cbse-board-exam-duration-may-be-30-minutes-instead-of-one-and-a-half-hours-djsgnt

डेढ़ घंटे की जगह 30 मिनट हो सकती है CBSE बोर्ड परीक्षा की अवधि, 1 जून को होगा ऐलान

  • Updated on 5/27/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट के बीच सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर लगातार असमंजस बरकरार है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री 1 जून को परीक्षा की तारीख का ऐलान कर सकते हैं। उससे पहले परीक्षा की टाइमिंग पर कन्फ्यूजन हो रही है।

मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा की अवध‍ि डेढ़ घंटे से घटाकर आधा घंटे की जा सकती है। छात्रों के लिए 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में उनसे ऑब्जेक्ट‍िव यानी वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे।

दिल्ली में कैसे हो ब्लैक फंगस का इलाज? सरकारी अस्पतालों में दवा की भारी कमी

बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा 15 जुलाई से 26 अगस्त तक कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की उम्मीद है। बोर्ड की समीक्षा बैठक आयोजित करने के बाद उसी के लिए सटीक परीक्षा तिथि पत्र 1 जून को जारी किया जाएगा। बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

दिल्ली में कोरोना- ब्लैक फंगस के बाद अब डेंगू का प्रकोप, तोड़ा 8 साल का रिकॉर्ड

छात्रों का एक वर्ग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कक्षा 12वीं की ऑफलाइन परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहा है। सूत्रों के अनुसार, सीबीएसई ने 15 जुलाई से 26 अगस्त के बीच परीक्षा आयोजित करने और सितंबर में परिणाम घोषित करने का प्रस्ताव रखा है। हालांकि इसपर अंतिम फैसला 1 जून को होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.