Thursday, Apr 15, 2021
-->
China Xi Jinping India Global Times sobhnt

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की धमकी, हितों से छेड़छाड़ हुई तो चुप नहीं बैठेंगे

  • Updated on 10/23/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चीन (China) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) ने पूरी दुनिया को चेतााया है कि राष्ट्रपति ने कहा है कि जो भी देश चीन की प्रभुता, सुरक्षा और विकास के बीच आएगा या फिर उसके हितों से छेड़छाड़ करने की कोशिश करेगा। उसे उसका भुगतान करना पड़ेगा। शी जिनपिंग ने कहा है कि चीन ने कभी विस्तारवाद और अधिपत्य की नीति नहीं अपनाई। उनके इस भाषण को अमेरिका और भारत से जोड़ कर देखा जा रहा है। 

बिहार चुनावः ओवैसी का वार, कहा- नीतीश को हटा, अपना CM बनाना चाहती है BJP

'चीन के सरकारी अखबार ने कही यह बात
चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स  ने शी जिनपिंग के हवाले से कहा है कि जो कोई भी देश चीन के लोगों के हितों के खिलाफ सोचेगा उसे चीन के लोग जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बता दें चीन के राष्ट्रपति ने यह बात उस समय बोली है जब अमेरिका और भारत के खिलाफ तनाव चरम है।  

Afternoon Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें 

भारत के इस कदम से बौखलाया चीन 
इधर चीन का विवाद भारत से भी चल रहा है। पिछले चार महीनों से लद्दाख में चीनी और भारतीय सेनाएं आमने सामने हैं। इस बीच चीनी ड्रैगन को घेरने के लिए अब अमेरिका, भारत, जापान और ऑ‍स्‍ट्रेलिया साथ आ रहे हैं। नवंबर में होने जा रहे मालाबार युद्धाभ्यास में 13 साल बाद भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्‍ट्रेलिया की नौसेनाएं एक साथ जुटेंगी और चीन को कड़ा संदेश देते हुए शक्ति प्रदर्शन करेंगी।

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.