Sunday, Mar 07, 2021
-->
chinese media spread prapogand against nsa ajit doval says forien ministry

सीमा पर नहीं मिली कामयाबी तो बौखलाया चीन NSA अजित डोभाल के खिलाफ चला रहा Propaganda

  • Updated on 9/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत-चीन सीमा ( (India- China Border) पर लगातार तनाव बढ़ाने के बाद जब चीन अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहा है तो उसकी सेना और मीडिया ने भारत के खिलाफ प्रोपेगेंडा वॉर (propaganda War) शुरु कर दिया है। चीनी मीडिया भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (ajit doval) के खिलाफ लगातार झूठे दावे कर रहा है। जिसे हाल में भारतीय विदेश मंत्रालय ने खारिज किया है और सभी भारतीय मीडिया संस्थानों को ऐसी रिपोर्टों से बचने के लिए कहा है।  

राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू कर देश का पहला राज्य बना हिमाचल, टास्क फोर्स का किया गठन

भारतीय विदेश मंत्रालय ने किया खारिज
दरअसल भारतीय विदेश मंत्रालय (Forien Ministry) की तरफ से एक बयान जारी करके कहा गया है कि हमने चीनी मीडिया के कुछ आर्टिकल पढ़े हैं। जिसमें वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को लेकर गलत दावे कर रहे हैं। हम साफ करना चाहते हैं कि इस तरह की रिपोर्ट पूरी तरह से गलत हैं हम भारतीय मीडिया से अपील से इस तरह की खबरों से बचें। 

संघ के एजेंडे में नहीं है मथुरा और काशी, अब UCC लागू करवाने के लिए काम करेगा संघ!

चीनी मीडिया फैला रहा झूठ
बता दें चीन सरकार के सरकारी मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स (Global Times) अपने लेख में दावा किया है कि भारत की तरफ से तनाव अजित डोभाल बढ़ा रहे हैं। वह उसमें डोभाल से एक कथित बयान का हवाला दे रहे हैं। जिसमें वह कहते हैं कि भारत बॉर्डर पर एक लॉन्ग हॉल के लिए तैयार है। 

भारत-चीन तनाव पर बोला रूस, कहा- उम्मीद है बातचीत के जरिए हल होगा विवाद 

भारतीय सेना ने बताया सच
वहीं बता दें इससे पहले भी चीनी मीडिया ने दावा किया था कि सोमवार रात को भारतीय सेना ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास दशकों पुरानी संधि तोड़कर फायरिंग की है। इसे उकसाने वाला कदम बताया जा रहा था। वहीं भारतीय सेना (Indian Army) ने चीन के इस दावे को पूरी तरह से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा चीन खुद फायरिंग करके हमारे ऊपर आरोप लगाता है। वह सीमा पर तनाव बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रहा है। 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.