Wednesday, Sep 28, 2022
-->
civil aviation minister hardeep puri said 60 percent flights possible till diwali

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- दिवाली तक 60% उड़ानें संभव

  • Updated on 7/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। सरकार के हर संभव प्रयास के बाद भी संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आ रही है। ऐसे में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बीते गुरुवार को कहा कि कोरोना महमारी से पहले जितनी उड़ानों का संचालन होता था, उसकी 55 से 60 फीसदी संचालन दिवाली तक होने लगेगा। 

PM मोदी आज UN को करेंगे संबोधित, UNSC में जीत के बाद पहला संबोधन

अब तक 2 लाख 80 हजार लोग आए वापस
 
उन्होंने कहा, 'वंदे भारत मिशन' के तहत अब तक दो लाख 80 हजार लोगों को देश वापस लाया जा चुका है। इस दौरान दुबई और यूएई से काफी तादाद में लोगों को वापस लाया गया है। इस दौरान अमेरिका से सबसे अधिक लगभग 30 हजार लोगों को देश वापस लाया गया है। उन्होंने बताया कि एयर फ्रांस एयरलाइन 18 जुलाई से एक अगस्त तक दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरू और पेरिस के बीच 28 उड़ानों का संचालन करेगी।

अंबानी की कंपनी RIL की सलाना बैठक में जियोमीट के जरिए बनाया गया रिकार्ड  


भारत और अमेरिका के बीच 18 उड़ाने होंगी संचलित
उन्होंने आगे बताया कि भारत ने अमेरिका और फ्रांस के साथ द्विपक्षीय अंतर्रष्ट्रीय उड़ानों के लिए एक समझौता किया है। ऐसे में उम्मीद है की जल्द ही जर्मनी और ब्रिटेन के साथ उड़ाने शुरू होंगी। भारत और अमेरिका के बीच 17 से 31 जुलाई तक अमेरिकी विमानन सेवा यूनाइटेड एयरलाइंस 18 उड़ाने संचलित करेगी।

SBI कार्ड के CEO हरदयाल प्रसाद ने दिया इस्तीफा, तिवारी को मिला मौका

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बड़ी मांग

उन्होंने बताया कोरोना संकट के इस दौर में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की काफी मांग हो रही है, लेकिन हमें पूरी सतर्कता के साथ ही कोई फैसला लेना होगा। उन्होंने कहा फिलहाल हम उतनी ही उड़ानों की इजाजत देंगे जितनी का प्रबंधन करने की स्थिति में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.