Thursday, Jan 20, 2022
-->
congress again trapped in another scamp scooter auto on the name of bus in up vbgunt

सीएम योगी ने प्रियंका गांधी से मांगी बसों की लिस्ट, मिले स्कूटर-ऑटो गुड्स कैरियर के नंबर

  • Updated on 5/19/2020

नई दिल्ली टीम डिजिटल। यूपी (uttar pradesh) में मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए बसों (bus) की अनुमति (permission) मांगने वाली कांग्रेस शायद एक और घोटाले का शिकार हो चुकी हैं। कांग्रेस की ओर से यूपी सरकार को 1000 बसों की डीटेल्स दी गई थी जिन बसों को अनुमति दी जानी थी। मगर इस लिस्ट में बसों की जगह थ्रीव्हीलर, ऑटो, स्कूटर और मालवाहक गाड़ियों के नंबर दे दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में संक्रमण के 237 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि

बसों की सच्चाई सामने आने पर खामोश हुई प्रियंका
मजदूरों के लिए इंसाफ की मांग करने वाली कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। दीगर बात है कि हाल ही में कांग्रेस जोर-शोर से पीएम केयर फंड के ऑडिट की मांग उठा रही थी, मगर उनकी बसों की लिस्ट का ऑडिट होते ही एक और फर्जीवाड़े की सच्चाई सामने आ गई है।

ICMR ने कोरोना टेस्ट के नियम में किया बदलाव, अब ऐसे लोग रहेंगे जांच के दायरे में

सोशल मीडिया पर मांगी थी योगी सरकार से बसों की परमीशन
लॉक डाउन में मजदूरों- गरीबों को पैदल अपने घर जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। पूरे देश में मजदूरों की पैदल घर जाने की तस्वीरें टीवी चैनलों पर दिखाई जा रही हैं। इन्हीं मजदूरों की ओर से एक मार्मिक अपील जारी करते हुए प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से कांग्रेस की बसों को मजदूरों को जाने की अनुमति देने की अपील की थी। साथ ही इस अपील को उन्होंने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करके सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया था।

राजस्थान में कोरोना के 128 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5757 हुई

सीएम ने अनुमति देने के लिए मांगी बसों की लिस्ट तो निकले स्कूटर, ऑटो
जवाब में एक न्यूज चैनल पर नमूदार हुए सीएम योगी ने शिकायत की कि तीन दिनों से कांग्रेस से उन बसों की लिस्ट मांगी जा रही है जिनमें वो मजदूरों को ले जाएंगी, मगर अभी तक कोई लिस्ट दी नहीं जा रही है। मगर सोशल मीडिया पर सहानुभूति बटोरने के लिए अपील को वायरल किया जा रहा है।

1953 में शुरू हुआ था तुफानों का नामकरण, लिस्ट में आखिरी नाम है 'अम्फान', जानें कैसे तय होता है नाम

बसों की डीटेल्स के ऑडिट में फिर फंसी कांग्रेस
आखिरकार कांग्रेस ने यूपी सरकार को अपनी बसों की डीटेल्स सौंपी तो इन में बसों के नंबर की जांच करने पर ये नंबर बसों की जगह स्कूटर, ऑटो, थ्री व्हीलर और गुड्स कैरियर टाटा 407 आदि के नंबर निकल रहे हैं। ऐसे में योगी सरकार ने फिर से कांग्रेस पर एक और फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने दोटूक कहा कि कांग्रेस की सौंपी लिस्ट में कोई नंबर ऑटो का तो कोई थ्रीव्हीलर का निकला है। कुछ नंबर टाटा मैक्स के भी हैं। सरकार के पोर्टल वाहन में सारी जानकारियां निकाली गई हैं। उन्होंने उल्टा सवाल पूछा कि क्या गुड्स कैरियर या सामान ढोने वाले वाहनों में कांग्रेस इन मजदूरों को ढोकर ले जाना चाहती है।

अम्फान संकट: राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से मदद की अपील की, कहा- तूफान के प्रति करें जागरूक

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मांगा सारे फर्जीवाड़े पर जवाब 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर सवाल दागते हुए राय ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से इस सारे फर्जीवाड़े पर जवाब मांगा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सदियों से कांग्रेस पार्टी घोटाले और फर्जीवाड़े की आदी रही है। नैशनल हेराल्ड कोयले की दलाली, जमीनों का मामला, कॉमनवेल्थ गेम समेत सारे पिछले आरोपों को दोहराते हुए उन्होंने कांग्रेस पर विपक्ष में रहने के बाद भी धांधली की आदत पड़ जाने का आरोप लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.