Monday, Nov 29, 2021
-->
congress-attacked-the-center-on-the-issues-of-inflation-unemployment-agriculture

महंगाई, बेरोजगारी, किसानी के मुद्दों को लेकर केंद्र पर हमलावर हुई कांग्रेस

  • Updated on 10/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पांच राज्यों के चुनाव से पहले कांग्रेस ने देशभर में भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। पार्टी ने राष्ट्रीय सुरक्षा, महंगाई, बेरोजगारी, डीजल-पेट्रोल-रसोई गैस की बढ़ती कीमतों समेत अन्य मुद्दों पर देश के हर हिस्से में प्रेस कान्फ्रेंस, गोष्ठी, सम्मेलन और सभाओं का आयोजन शुरू किया है। मुंद्रा बंदरगाह पर हाल में पकड़ी गई मादक पदार्थ हिरोईन के मुद्दे को भी कांग्रेस तूल देने में लगी है।

राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार सुबह ही ट्विट कर महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने जयपुर में, पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बैंगलुरू में और महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा में प्रेस कान्फ्रेंस कर महंगाई, किसानी, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर केंद्र और भाजपा पर निशाना साधा। इसके पहले दीपेंद्र हुड्डा ने वीरवार को लखनऊ में प्रेस कान्फ्रेंस की थी। पार्टी के केंद्रीय नेता हर प्रदेश मुख्यालय पर पहुंच रहे हैं और मीडिया के माध्यम से भाजपा और केंद्र सरकार की नीतियों पर हमला कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर एक महीने में हेरोइन की दो बड़ी खेप आने और पकड़े जाने के मामले को तूल देते हुए इसकी जांच उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने मामले की जांच एनआईए को सौंपी है लेकिन उस पर किसी तरह का भरोसा नहीं है। उन्होंने नोटबंदी और कालेधन को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। 

हरिश रावत के बयान पर बिफरे अमरिंदर,कहा- सिद्धू के कारण पार्टी की हुई फजीहत   

वहीं, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने धान खरीद को 11 अक्टूबर तक स्थगित करने के केंद्र सरकार के फैसले पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि यह न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर धान की खरीद को खत्म करने की स्पष्ट साजिश है। उन्होंने कहा कि लाखों ङ्क्षक्वटल धान 20 सितम्बर से ही हरियाणा की मंडियों में पहुंचना शुरू हो गया है। तब से 11 दिन गुजर गए हैं लेकिन अब तक हरियाणा में एमएसपी पर एक भी दाना नहीं खरीदा गया है। एक वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में खुले आसमान के नीचे मंडियों में 20 लाख ङ्क्षक्वटल धान पड़ा है। सुरजेवाला ने कहा कि हजारों किसान सरकार के खरीद शुरू करने का इंतजार कर रहे हैं और इस स्थिति में किसान कहां जाएंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकारों का ‘‘किसान विरोधी’’ चेहरा एक बार फिर सामने आ गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने सत्याग्रह की इजाजत मांग रहे किसान संगठन से कहा - संतुलित नजरिए की जरूरत

पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बैंगलुरू में मीडिया से बात करते हुए महंगाई, बेरोजगारी, खाद्य तेल, डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। पंजाब कांग्रेस के घटनाक्रम से जुड़े सवालों पर उन्होंने सब कुछ जल्द ठीक होने की उम्मीद जताई और पार्टी के नेताओं को सार्वजनिक रूप से कम बात करने की नसीहत दी। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.