Thursday, Aug 18, 2022
-->
congress-came-to-support-of-chidambaram-called-the-cbi-raid-wrong

चिदम्बरम के बचाव में उतरी कांग्रेस, सीबीआई छापेमारी को गलत बताया

  • Updated on 5/17/2022

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। सीबीआई छापे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम का बचाव करते हुए कांग्रेस ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने को 12 साल पुराने मुद्दे को उछाला जा रहा है। पार्टी ने चिदम्बरम को राष्ट्रवादी और देशभक्त बताते हुए कहा कि उनकी देश के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल खड़ा नहीं किया जा सकता। 

कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर CBI के छापे, बोले- मैं तो अब गिनती भूल गया... ये रिकॉर्ड बनेगा
कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने मंगलवार को यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि ये छापे गलत हैं। उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी चिदम्बरम के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि छापेमारी बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है। बता दें कि एक बिजली कंपनी के लिए 250 चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने में सहायता करने के 12 साल पुराने एक आरोप की जांच के लिए सीबीआई ने लोकसभा सदस्य कार्ति चिदम्बरम के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है। कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने अपने पिता पी. चिदम्बरम के केंद्रीय गृह मंत्री रहने के दौरान 50 लाख रुपए के एवज में चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाया था। सीबीआई ने चिदम्बरम और उनके पुत्र कार्ति के चेन्नई और दिल्ली स्थित आवास समेत विभिन्न शहरों में 10 स्थानों पर तलाशी ली। 


कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि प्रतिशोध की राजनीति हमेशा ही मौजूदा शासन का हथकंडा रही है। उन्होंने ट्विट किया, ‘‘विभिन्न भूमिकाओं के जरिए जनसेवा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले पी चिदंबरम के खिलाफ अस्वीकार्य आरोप सिर्फ उनकी दयनीय मनोदशा को प्रदर्शित करती है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विट किया, ‘‘एक पूर्व गृह मंत्री और वित्त मंत्री के खिलाफ सीबीआई द्वारा हास्यास्पद आरोप राजनीतिक विमर्श के निम्नतम स्तर को प्रदर्शित करते हैं।’’

चिदम्बरम ने एक बयान में कहा कि आज सुबह सीबीआई के एक दल ने उनके चेन्नई स्थित घर और दिल्ली स्थित आधिकारिक आवास पर छापेमारी की। उन्होंने कहा कि सीबीआई के दल ने मुझे एक प्राथमिकी दिखाई, जिसमें मेरा नाम आरोपी के तौर पर दर्ज नहीं था। छापेमारी में कुछ नहीं मिला और कुछ भी जब्त नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि मैं इस बात की ओर ध्यान जरूर दिलाना चाहूंगा कि छापेमारी का समय दिलचस्प है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.