Sunday, Jan 29, 2023
-->
congress-delegation-to-submit-memorandum-to-president-regarding-lakhimpurkhiri-violence-case

लखीमपुरखीरी हिंसा मामले को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

  • Updated on 10/12/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कांग्रेस नेता बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी के नेतृत्व में सात सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति से भेंट कर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्र की बर्खास्तगी की मांग करेगा और इस घटना के तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन सौंपेगा। 

कांग्रेस बोली, चीन को लेकर केंद्र सरकार में राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे। हाल ही में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा था। कांग्रेस लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रही है। कहा जा रहा है कि इसी मसले को लेकर कांग्रेस नेता राष्ट्रपति से बातचीत करेंगे।

लखीमपुर खीरी: प्रियंका गांधी अंतिम अरदास में लिया हिस्सा, सिख संगठन ने जताया विरोध
बता दें कि लखीमपुर खीरी में पिछले दिनों हुई एक हिंसा में चार किसान, एक पत्रकार और दो अन्य की मौत हुई थी। आरोप है कि केंद्रीय गृहमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र और उनके साथियों ने ही अपने वाहनों से किसानों और पत्रकार को कुचल दिया था। ये किसान जिले के तिकोनिया क्षेत्र में तीन अक्तूबर को मंत्री अजय मिश्रा की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य का विरोध करने पहुंचे थे। उसी दौरान एक थार जीप, एक फार्च्यूनर एवं एक अन्य वाहन इन किसानों पर पीछे से आकर चढ़ते हुए तेज रफ्तार में निकल गई। इस मामले में मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है। आशीष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.