Friday, Feb 26, 2021
-->
congress-digvijay-singh-rss-nda-tejaswi-yadav-rjd-sobhnt

दिग्विजय बोले, RSS-BJP छोड़ तेजस्वी को आशीर्वाद दें नीतीश कुमार

  • Updated on 11/11/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly election) में राजग (NDA) को बहुमत मिलने के बाद बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar) को भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का साथ छोड़कर राजद नेता तेजस्वी यादव को आशीर्वाद देना चाहिए।     

NDA की जीत और तेजस्वी की हार के बाद वायरल हुए ये Funny memes

समाजवादी विचार वाले लोग एक हो जाना चाहिए
उन्होंने नीतीश से यह भी कहा कि वह समाजवादी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा में विश्वास रखने वाले लोगों को एकजुट करने में मदद करें क्योंकि ऐसा करना ही महात्मा गांधी और जयप्रकाश नारायण को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि भाजपा/संघ अमरबेल के समान हैं, जिस पेड़ पर लिपट जाती हैं वह पेड़ सूख जाता है लेकिन वे खुद पनपती जाती हैं। नीतीश जी, लालू जी ने आपके साथ संघर्ष किया है, आंदोलनों मे जेल गए है। भाजपा/संघ की विचारधारा को छोड़ कर तेजस्वी को आशीर्वाद दे दीजिए। इस 'अमरबेल’ रूपी भाजपा/संघ को बिहार में मत पनपाओ।

क्या ओवैसी, उपेंद्र कुशवाहा और मायावती ने बिगाड़ दिया RJD और महागठबंधन का खेल, एक नजर....

बिहार छोड़े देश की राजनीति में आ जाइए
उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री से यह अपील भी की कि नितीश जी, बिहार आपके लिए छोटा हो गया है, आप भारत की राजनीति में आ जाएं। सभी समाजवादी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा में विश्वास रखने वाले लोगों को एकमत करने में मदद करते हुए, संघ द्वारा अंग्रेजों की पनपाई फूट डालो और राज करो’ की नीति ना पनपने दें। विचार जरूर करें। सिंह ने कहा कि यही महात्मा गांधी जी व जयप्रकाश नारायण जी के प्रति सही श्रद्धांजलि होगी। आप उन्हीं की विरासत से निकले राजनेता हैं, वहीं आ जाइए। आपको याद दिलाना चाहूंग, जनता पार्टी संघ की दोहरी सदस्यता के आधार पर ही टूटी थी। भाजपा/संघ को छोडि़ए। देश को बर्बादी से बचाइए।     

बिहार में NDA को मिली जीत मगर हार गए नीतीश सरकार के 10 मंत्री

125 सीटों पर मिली जीत
उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्ता विरोधी लहर और विपक्ष की कड़ी चुनौती को पार करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत प्राप्त कर बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया है। भले ही राजग ने बहुमत हासिल किया है, लेकिन इस चुनाव में विपक्षी ‘महागठबंधन’ का नेतृत्व कर रहा राष्ट्रीय जनता दल 75 सीटें अपने नाम करके सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में उभरा है।      

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.