Tuesday, Oct 26, 2021
-->
Congress formed screening committee under the chairmanship of Jitendra Singh for UP elections

यूपी चुनाव के लिए जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी

  • Updated on 9/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के  लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को स्क्रीनिंग कमेटी गठित की है। पार्टी के महासचिव जितेंद्र सिंह को इस कमेटी का अध्यक्ष नामित किया गया है।

PM मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड, एक दिन में लगे दो करोड़ टीके

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महासचिव जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी बनाई है, जिसमें सांसद दीपेंद्र हुड्डा और महाराष्ट्र सरकार की मंत्री वर्षा गायकवाड़ सदस्य हैं। पार्टी महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधायक दल की नेता अराधना मिश्रा और राज्य में पार्टी के सह-प्रभारी की भूमिका निभा रहे सभी राष्ट्रीय सचिव इस समिति में पदेन सदस्य होंगे। 

PM मोदी के जन्मदिन को कांग्रेस ने बताया- ‘बेरोजगारी दिवस’ और ‘किसान विरोधी दिवस’

स्क्रीनिंग कमेटी विधानसभा वार टिकट के दावेदारों का पैनल तैयार करती है। इन्हीं में से केंद्रीय चुनाव समिति को नाम भेजा जाता है, जिसके बाद उम्मीदवार के नाम तय होते हैं। कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों से आवेदन लेना शुरू कर दिया है। इसके लिए पार्टी अध्यक्ष की ओर से सभी जिला कमेटियों को सूचना भेजी जा चुकी है। फिलहाल पार्टी अभी प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन कर कार्यकर्ताओं और नेताओं को प्रशिक्षित कर रही है। इस प्रशिक्षण के साथ गांव और बूथ स्तर तक पहुंच बनाने को जल्द ही प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यात्रा का आयोजन करने जा रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल फरवरी-मार्च के मध्य विधानसभा चुनाव होने हैं। 

 

comments

.
.
.
.
.