Friday, Jan 21, 2022
-->
congress-goa forward-party alliance almost fixed in goa, vijay sardesai meets rahul gandhi

गोवा में कांग्रेस-गोवा फॉरवर्ड पार्टी में गठबंधन लगभग तय, राहुल गांधी से मिले विजय सरदेसाई

  • Updated on 11/30/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के साथ ही अगले साल गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन भी लगभग तय हो गया।

उत्तराखंड सरकार ने चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड भंग किया
कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडुराव ने बताया कि दोनों दलों ने साथ मिलकर चुनाव लडऩे का फैसला किया है और आने वाले दिनों में सीटे बंटवारे पर भी निर्णय हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां गोवा को भाजपा के कुशासन से मुक्त कराना चाहती हैं। दोनों साथ मिलकर लड़ेंगी और गोवा में एक साफ-सुथरी तथा पारदर्शी सरकार देंगी। उधर, सरदेसाई ने राहुल गांधी के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए ट्विट किया, ‘‘ अपने साथियों के साथ आज राहुल गांधी से मुलाकात की। हमने गोवा में भाजपा के भ्रष्ट, अक्षम और अलोकतांत्रिक शासन को खत्म करने के लिए जनता की तरफ से संकल्पित और एकजुट होकर लडऩे पर सहमति जताई।’’

कृषि कानून रद्द, विपक्ष की मंशा पर सरकार ने पानी फेरा, चर्चा का नहीं दिया मौका
गोवा में अगले साल फरवरी-मार्च में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होना है। कांग्रेस, जीएफपी के साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करने की कोशिश में है। कांग्रेस और जीएफपी के बीच पिछले कुछ हफ्तों से लगातार बातचीत होने की खबरें थीं। गुंडुराव ने कहा कि फिलहाल जीएफपी के साथ गठबंधन तय हो गया है। आने वाले दिनों में कुछ अन्य दलों के साथ भी बात बन सकती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.