Wednesday, Dec 01, 2021
-->
congress-has-great-hope-in-up-due-to-pratigya-yatras-excited-by-the-public-support

प्रतिज्ञा यात्राओं से कांग्रेस को यूपी में बड़ी उम्मीद, मिल रहे जनसमर्थन से उत्साहित

  • Updated on 10/24/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की ओर से शुरू की गई प्रतिज्ञा यात्राओं से पार्टी बड़ी उम्मीद लगाए हुए है। पार्टी के रणनीतिकारों का दावा है कि इन यात्राओं को जिस तरह का जनसमर्थन मिल रहा है, उससे चुनाव में पार्टी जबरदस्त प्रदर्शन कर सकती है। कुछ नेताओं का मानना है कि यह जनसमर्थन यदि वोट में बदल गया तो कांग्रेस अपने दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की स्थिति में होगी।

सिद्धू के नहीं बदले तेवर! पंजाब कांग्रेस की कलह फिर से आई सामने, पार्टी भी असमंजस में

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सात प्रतिज्ञाओं के साथ शनिवार को बाराबंकी में इन प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई थी। इस वक्त तीन प्रतिज्ञा यात्राएं चल रही हैं और एक दीपावली के बाद शुरू होगी। बाराबंकी से शुरू हुई यात्रा लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन होते हुए झांसी पहुंचेगी। सहारनपुर से शुरू होने वाली यात्रा मुफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, आगरा से निकलते हुए मथुरा और बनारस से निकलने वाली यात्रा चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी से होते हुए रायबरेली में संपन्न होगी। इन तीनों यात्राओं का समापन एक नवम्बर को होगा।

लालू पटना के लिये हुए रवाना, Congress पर चुटीले अंदाज से किया प्रहार

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व सांसद पी एल पुनिया, पूर्व सांसद राकेश सचान एवं पूर्व मंत्री व मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने रविवार को लखनऊ में संयुक्त रूप से पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि प्रतिज्ञा यात्राओं में मिल रहे जनसमर्थन से स्पष्ट है कि पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। पूर्व सांसद राकेश सचान ने कहा कि पार्टी की ओर से घोषित सातों प्रतिज्ञाओं को इन यात्राओं के जरिए जन-जन तक पहुंचाने का जो काम शुरू हुआ है, उसका असर पार्टी कार्यकर्ता पर दिख रहा है। वे जनता के मध्य कांग्रेस की नीतियों व घोषणाओं के साथ वचन हम निभाएंगे का वादा लेकर जमीनी स्तर पर सक्रिय हो चुके हैं। यह कांग्रेस के लिए सबसे सकारात्मक संकेत है। एक बार जनता का भरोसा कांग्रेस के प्रति बनना शुरू हुआ तो आधी लड़ाई वैसे ही पार्टी जीत लेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि बेरोजगारी, हत्या, अपराध, दुष्कर्म व सत्ता प्रायोजित अपराधों के विरुद्ध जिस तरह न्याय के लिए प्रियंका गांधी संघर्ष कर रही हैं, उससे जनता का भरोसा कांग्रेस के साथ देखने को मिलने लगा है। 

ये हैं कांग्रेस की सात प्रतिज्ञाएं-
1-किसानों का पूरा कर्ज माफ
2-20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी
3-चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को
4-लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी
5-गेहूं-धान की खरीद 2500 रुपये और गन्ने की 400 रुपये प्रति ङ्क्षक्वटल की दर से खरीद होगी
6-हर व्यक्ति की बिजली का बिल आधा और कोरोना काल का बकाया माफ
7-कोरोना की आॢथक मार झेल रहे परिवारों को 25 हजार रुपये
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.