Friday, May 07, 2021
-->
congress-rajyasabha-agriculture-bill-msp-sobhnt

MSP को लेकर सरकार पर भड़की कांग्रेस, बोली- कानूनी जिम्मेदारी से क्यों भाग रही सरकार

  • Updated on 9/20/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कृषि संबंधित विधेयकों (Agriculture Bill) को राज्यसभा (Rajyasabha) में पेश किए जाने के बीच कांग्रेस (Congress) ने रविवार को इस मुद्दे को लेकर केंद्र पर हमला तेज कर दिया और उसपर न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी जिम्मेदारी देने से दूर भागने का आरोप लगाया। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra singh tomar)  ने लोकसभा से पारित इन विधेयकों को आज राज्यसभा में पेश किया।    
 
Coronavirus: राजस्थान के 11 जिला मुख्यालयों पर धारा 144 लागू, 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक

तोमर बोले एमएसपी नहीं होगी खत्म
तोमर ने कहा कि किसानों से कृषि फसल की एमएसपी आधारित खरीद जारी रहेगी और इसका इन विधेयकों से कोई संबंध नहीं है जिनमें कृषकों को अपनी उपज बेचने की आजादी देने की कोशिश की गयी है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार व्हिप के जरिए राज्यसभा से ‘तीन काले विधेयक’ पारित करवाएगी। 

पीएम मोदी फिर कर सकते हैं कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, कोरोना पर हो सकती है चर्चा

15 करोड़ किसानों को कैसे मिलेगी एमएसपी
सुरजेवाला ने कहा कि लेकिन इस सवाल का जवाब नहीं है कि कैसे 15.5 करोड़ किसान एमएसपी हासिल करेंगे? मंडी के बाद एमएसपी की जिम्मेदारी कौन लेगा? उन्होंने कहा कि सरकार एमएसपी को कानूनी जिम्मेदारी देने से क्यों भाग रही है। मंडी के बाहर एमएसपी की जिम्मेदारी कौन लेगा। इन विधेयकों का किसान संगठन एवं सत्तारूढ़ गठबंधन के अंदर से भी कड़ा विरोध किया जा रहा है।     

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.