Friday, Sep 30, 2022
-->
congress-s-halla-bol-against-inflation-rally-in-delhi-s-ramlila-maidan-on-august-28

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली

  • Updated on 8/11/2022

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस दिल्ली में बड़ी रैली की तैयारी कर रही है। यह रैली 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित है। रैली को कांग्रेस के शीर्ष नेता संबोधित करेंगे, जिसमें राहुल गांधी के भी शामिल होने की संभावना है। इससे पहले पार्टी एक हफ्ते तक देशभर में मंडियों, खुदरा बाजारों और चौक-चौपालों पर महंगाई चौपाल का आयोजन करेगी।

JDU का साथ छूटा, बिहार में सत्ता गई, संसद में भी बिगड़ा BJP का गणित
पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि बीते पांच अगस्त को मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हुए कांग्रेस के आंदोलन से लोगों ने खुद को जोड़ा है। प्रधानमंत्री ने हताशा में आकर इसे काला जादू बताने का प्रयास किया जो इस बात को दर्शाता है कि भाजपा सरकार आसमान छूती महंगाई और बेरोजगारी पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ अपनी लड़ाई को आने वाले हफ्तों में और तेज करेगी।     उन्होंने कहा कि कांग्रेस 17 अगस्त से 23 अगस्त के बीच देश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्य कई स्थानों पर महंगाई चौपाल आयोजित करेगी। इसका समापन 28 अगस्त को रामलीला मैदान में महंगाई पर हल्ला बोल रैली के साथ होगा। इस रैली को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

PM मोदी का कांग्रेस पर तंज - काले जादू में यकीन करने वाले, कभी जनता का भरोसा नहीं जीत पाएंगे 
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि रामलीला मैदान की रैली को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी संबोधित करेंगे। रमेश ने बताया कि इस रैली से इतर प्रदेश कांग्रेस कमेटियां राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर महंगाई पर ‘हल्ला बोल-चलो दिल्ली’ कार्यक्रम का आयोजन करेंगी। एक बयान में उन्होंने दावा किया, देश का नागरिक मोदी सरकार के आॢथक कुप्रबंधन का खामियाजा भुगत रहा है। दही, छाछ, पैक की गई खाद्य वस्तुएं जैसे आवश्यक सामानों पर अत्यधिक करों के कारण महंगाई बढ़ रही है, जबकि सार्वजनिक सम्पत्तियों को मित्र पूंजीपतियों को हस्तांतरित करने और सेना में भर्ती की दिशाहीन अग्निपथ योजना जैसे कदमों से रोजगार की स्थिति बद से बदतर हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन जनविरोधी नीतियों पर लोगों में जागरूकता फैलाती रहेगी और भाजपा सरकार पर उसकी गलत नीतियों को बदलने के लिए दबाव बढ़ाएगी।

रेवड़ी कल्चर पर फिर बरसा सुप्रीम कोर्ट, कहा- मुफ्त सौगातें एक गंभीर मुद्दा
कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी, अग्निपथ योजना और खाद्य पदार्थों पर लगाए गए जीएसटी के खिलाफ संसद के मॉनसून सत्र के दौरान सदन में भी विरोध जताया था और पांच अगस्त को प्रधानमंत्री-राष्ट्रपति आवास के लिए मार्च पास्ट किया था। उस मार्च पास्ट में कांग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहन रखे थे, जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.