Tuesday, Jan 18, 2022
-->
Congress''s target on the Centre, neither demonetisation nor removal of Article 370 stopped terrorism

कांग्रेस का केंद्र पर निशाना, न नोटबंदी से और न अनुच्छेद 370 हटाने से रुका आतंकवाद

  • Updated on 10/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों में बढ़ी आतंकी घटनाओं और वीरवार को दो शिक्षकों की हत्या के बाद कांग्रेस एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार की नोटबंदी और अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर सवाल खड़ा कर दिया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार कश्मीरी पंडितों की रक्षा करने में विफल रही है। बढ़ती हिंसक घटनाएं यह दर्शाती हैं कि आतंकवाद न नोटबंदी से रुका और न ही अनुच्छेद 370 हटाने से। 

BJP के कश्मीर प्रभारी तरूण चुघ का अटैक, कश्मीर घाटी में शांति भंग करना चाहती है ISI

श्रीनगर के ईदगाह इलाके में वीरवार को आतंकवादियों ने एक महिला प्रधानाध्यापक समेत सरकारी विद्यालय के दो शिक्षकों की गोली मार कर हत्या कर दी। पिछले पांच दिनों में घाटी में सात नागरिकों की हत्या हुई है, जिनमें से छह की हत्या शहर में हुई है। मृतकों में से चार लोग अल्पसंख्यक समुदाय से थे। आतंकी गतिविधियों की बढ़ती वारदातों को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोल दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीरवार को हुई घटना के बाद ट्विट किया, ‘‘कश्मीर में हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। आतंकवाद न तो नोटबंदी से रुका न धारा 370 हटाने से। केंद्र सरकार सुरक्षा देने में पूरी तरह असफ़ल रही है।’’ उन्होंने कहा कि हमारे कश्मीरी भाई-बहनों पर हो रहे इन हमलों की हम कड़ी निंदा करते हैं व मृतकों के परिवारों को शोक संवेदनाएं भेजते हैं। 

प्रियंका ने अखिलेश के सामने खींच दी बड़ी लकीर, सत्ता से अड़ने-लड़ने के नए चेहरे के तौर पर उभरीं

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विट किया, ‘‘कश्मीर के आतंकी हमले में हुई हत्याएं बेहद दुखदायी व हृदयविदारक हैं। मोदी सरकार देश में वोट तो कश्मीरी पंडितों की रक्षा की दुहाई देकर बटोरती है पर उन्हें सुरक्षा देने में विफल साबित हुई है। पाक समर्थित आतंकवाद पर कब क़ाबू पाएगी छद्म राष्ट्रवादी भाजपा सरकार?’’ बता दें कि नोटबंदी करने के पीछे मोदी सरकार ने जो तर्क दिए थे, उसमें से एक यह भी था कि इससे आतंकवादियों को हो रही फंडिंग पर रोक लगेगी, जिससे घाटी में आंतकी गतिविधियां थमेंगी। इसी तरह अनुच्छेद 370 हटाने के पीछे भी सरकार के तर्क थे। 

 

comments

.
.
.
.
.