Tuesday, Oct 26, 2021
-->
congress-s-taunt-pm-modi-s-birthday-should-be-celebrated-as-unemployment-day

कांग्रेस का तंज, पीएम मोदी का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाना चाहिए

  • Updated on 9/17/2021

नई दिल्ली/ टीएम डिजिटल। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को  तंज कसते हुए कहा कि इस दिन को ‘बेरोजगारी दिवस’, ‘किसान विरोधी दिवस’, ‘कोरोना कुप्रबंधन दिवस’ और ‘महंगाई दिवस’ के रूप में मनाना उपयुक्त रहेगा। वहीं, कांग्रेस की युवा और महिला इकाई ने पीएम के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया और बेरोजगारी एवं महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

यूपी चुनाव के लिए जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों पर नजर डालते हैं तो बीते सात वर्षों में रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खाते युवा, शोषित किसान, बंद उद्योग, ऑक्सीजन के बिना तड़प-तड़प कर दम तोड़ते लोग, महंगाई से जूझती जनता, गैस छोड़ चूल्हा फूंकती महिलाएं, बड़े सरकारी उपक्रमों की बिक्री, भाजपा के सहयोगी संगठन बनी ईडी, सीबीआई एवं आयकर विभाग और कुछ खास चिर परिचित बड़े पूंजीपतियों के चेहरे ही आंखों के सामने आते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी के जन्मदिन को ‘उद्योग मंद-व्यापार बंद दिवस’, ‘पूंजीपति पूजन दिवस’ और ‘ईडी, सीबीआई, आईटी रेड दिवस’ के रूप में मनाया जाना चाहिए। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रपति सहित कई मंत्रियों ने दी बधाई

उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि जब अगस्त में 15 लाख, जुलाई में 32 लाख, मई और अप्रैल में 2.27 करोड़ लोगों की नौकरियां खत्म होती हैं तो मन में सवाल उठता है कि सालाना 2 करोड़ रोजगार कहां हैं? आखिर क्यों 61 लाख सरकारी पद केंद्र और राज्य सरकारों में खाली पड़े हैं? सुप्रिया ने कहा कि 600 से ज्यादा किसान शहीद हो गए, प्रधानमंत्री के मुंह से सहानुभूति का एक शब्द नहीं निकला। सुप्रिया ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अखबार और टीवी पर सुर्खियांं बटोरना अलग बात है, पर सत्ता के नशे में आप भूल गए कि चुनी हुई सरकारें कानून, मर्यादा, राजधर्म और लोकहित से चलती हैं। 

युवा एवं महिला कांग्रेस ने प्रदर्शन किया
कांग्रेस की युवा और महिला इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया और बेरोजगारी एवं महंगाई के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण जनता पर बेरोजगारी और मंहगाई का दोहरा बोझ पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर बेरोजगारी के खिलाफ क्रांति हुई है। युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस, नेशनल अन-एम्लॉयमेंट डे और रोजगार दो हैशटैग से सोशल मीडिया अभियान भी चलाया। वहीं, महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष नेटा डिसूजा के नेतृत्व में महिला कांग्रेस की ओर से कनॉट प्लेस इलाके में महंगाई की शव यात्रा निकाल कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने हाथों में तेल, घी, सिलेंडर आदि के कटआउट उठा रखे थे। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.