Friday, Jan 21, 2022
-->
congress said, pm should tell the country the truth of china in the bjp executive meeting

कांग्रेस बोली, भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में पीएम देश को बताएं चीन का सच

  • Updated on 11/7/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। भूटान में चीन की बढ़ती गतिविधियां और अरुणाचल से सटे इलाकों में चीन की ओर से नए गांवों की बसाहट की खबरों आने के बाद कांग्रेस ने सवाल किया है कि चीन को लेकर केंद्र सरकार क्यों कुछ नहीं बोल रही है? कांग्रेस ने कहा कि लद्दाख इलाके में चीन के घुसपैठ पर प्रधानमंत्री की ओर से दिए गए क्लीन चिट भारत को बहुत भारी पड़े हैं। कांग्रेस ने कहा कि पीएम अपना क्लीन चिट वापस लेकर चीन पर बोलें और भरोसा दिलाएं कि देश सुरक्षित हाथों में है।

गरीबी को लेकर राहुल का केंद्र पर निशाना, बोले- मध्य वर्ग अब गरीब हो गया, गरीबों की हालत और हुई खराब
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने रविवार को यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का जिक्र करते हुए कहा कि उम्मीद जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक में चीन को लेकर भी कुछ कहेंगे। उन्होंने भाजपा को छद्म राष्ट्रवादी बताते हुए कहा कि पेंटागन की हाल की रिपोर्ट इस बात का खुलासा कर चुकी है कि कैसे चीन ने भारत की अरुणाचल प्रदेश की सीमा के साढ़े चार किलोमीटर भीतर घुस कर गांव बसा लिया है। उन्होंने कहा कि ईस्टर्न आर्मी कमांड के जीओसी इन कमांड के माध्यम से चुंबी वैली में चीन की मौजूदगी, बुनियादी इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करने, सडक़ों का जाल बिछाने, फाइबर ऑप्टिक केबल बिछाने की बात मीडिया में आई है। उन्होंने कहा कि चुंबी वैली में चीन की मौजूदगी सीधे-सीधे सिलिगुड़ी कॉरिडोर के लिए खतरा है। खेड़ा ने कहा कि सिलिगुड़ी कॉरिडोर हमारे पूर्वोत्तर के सात राज्यों को भारत से जोड़ता है। इसका भारत के लिए अहम सामरिक महत्व है।

अखिलेश का भाजपा पर हमला, बोले- पिछड़ों के ‘इंकलाब’ के साथ 2022 में बदलाव होकर रहेगा

खेड़ा ने कहा कि बीते 18 महीने में लद्दाख, गोगरा हॉट स्प्रिंग, डेपसांग, उत्तराखंड के बाराहोती में चीन की गतिविधियां देखने को मिली है। दौलतबेग ओल्डी सेक्टर में हमारी हवाई पट्टी भी अब चीन की तोपों की रेंज में हैं। चीन तिब्बत और नेपाल सीमा को जोड़ते हुए एक हाईवे बना चुका है। भूटान के साथ सीधे संवाद कर रहा है। एमओयू साइन किया, नक्शे पास किया और भारत सरकार चुप देखती रही। इसके अलावा चीन श्रीलंका में बंदरगाह ले लेता है, मालदीव में द्वीप हथिया लेता है, पकिस्तान में ग्वादर पोर्ट को हथिया लेता है और भारत सरकार सिर्फ देखती रहती है। खेड़ा ने कहा कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी चल रही है, प्रधानमंत्री को देश को चीन होने वाले खतरों के बारे में बताना चाहिए। सच्चाई देश के सामने रखनी चाहिए। सवालों के जवाब में खेड़ा ने कहा कि 2014 में सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर भाजपा सत्ता में आई और अब उसे सोशल मीडिया पर सच का आइना दिखाया जाता है तो वह नकारात्मक लगता है। 

नहाय खाय के साथ शुरू होगा सूर्य की उपासना का ‘छठ पर्व’

एक अन्य सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता का सर्वे करने वाली संस्था कौन है और उसका सैंपल साइज क्या है, इसे जान लेंगे तो समझ लेंगे कि क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि 2126 लोगों के बीच सर्वे करके मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिया नेता बता दिया जाता है। इसी तरह पहले पीएम को मार्केटिंग अवार्ड भी दिया जा चुका है। खेड़ा ने कहा ये ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें हर छह महीने में यह आभास दिलाने की जरूरत पड़ती है कि वे प्रधानमंत्री हैं।

 

comments

.
.
.
.
.