Wednesday, Dec 01, 2021
-->
congress-took-a-jibe-at-the-government-s-claims-said-will-not-heal-wounds-by-celebration

कोरोना रोधी टीके को लेकर सरकार के दावों पर कांग्रेस का तंज, कहा-जश्न से नहीं भरेंगे जख्म

  • Updated on 10/21/2021

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। कोरोना रोधी टीके के 100 करोड़ डोज लगाने के केंद्र सरकार के दावों पर तंज करते हुए कांग्रेस ने कहा कि देश के 103 करोड़ वयस्क आबादी में से केवल 29 करोड़ वयस्कों को ही टीके की दोनों डोज लग पाई है। 32 करोड़ वयस्क ऐसे हैं, जिन्हें अब तक एक भी डोज नहीं दी गई है। कांग्रेस ने कहा कि टीके के दोनों डोज लेने से अभी भी 74 करोड़ आबादी बची हुई है। प्रधानमंत्री से सवाल किया कि वे देश को बताएं कि इन बचे हुए लोगों को कब तक टीके के दोनों डोज लग जाएंगे।

रिकार्ड टीकाकरण पर बोले PM मोदी- यह भारतीय विज्ञान की जीत

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने वीरवार को कहा कि यह सरकार अपने कोरोना कुप्रबंधन के कारण लाखों लोगों की जान जाने की जवाबदेही से नहीं बच सकती। उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना जांच आयोग का गठन करना चाहिए ताकि उसकी लापरवाही की जांच हो और मरने वालों का फिर से सर्वेक्षण कर पीडि़त परिवारों को उचित मुआवजा दिया जा सके। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि हम चिकित्सकों, नर्सों, पैरामेडिकल के कर्मचारियों, अस्पतालों का आभार प्रकट करते हैं। 100 करोड़ खुराक के लिए पूरा देश उनका कृतज्ञ है। 

जानें कितने राज्यों में दिये गए शत-प्रतिशत पहली खुराक, तो उत्तरप्रदेश ने बनाये ये रिकार्ड...

उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार एक बार फिर स्वांग कर खुद का पीठ थपथपाने में लगी हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश की कुल आबादी 139 करोड़ है, जिसमें से 103 करोड़ वयस्क हैं। इसमें से महज 29 करोड़ लोगों को ही टीके की दोनों खुराक दी गई है। 42 करोड़ लोगों को एक खुराक दी गई है। इसका मतलब यह है कि 32 करोड़ वयस्क ऐसे हैं जिन्हें आज तक एक भी खुराक नहीं दी गई। सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि 31 दिसम्बर, 2021 तक सभी वयस्कों को दोनों खुराक दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि अगले 70 दिन में 106 करोड़ खुराक कैसे दी जाएगी? 

शशि थरूर ने फिर आलापा अलग राग
कोरोना रोधी टीके के 100 करोड़ डोज लगाए जाने के सरकार के दावों पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर पार्टी लाइन से हट कर अलग राग आलापा है। थरूर ने इसे सभी भारतीयों के लिए गर्व करार दिया और इसका श्रेय केंद्र सरकार को दी। उन्होंने ट्विट किया-यह सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है। इसका श्रेय सरकार को दीजिए। उन्होंने लिखा-कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान भीषण कुप्रबंधन और टीकों के ऑर्डर देने में किए गए विलंब के बाद सरकार अब आांशिक रूप से क्षतिपूर्ति कर पाई है। वह अपनी पहले की विफलताओं के लिए जवाबदेह है। थरूर पहले भी पार्टी लाइन से हट कर सरकार की तारीफ करते रहे हैं। जबकि, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने उनके ट्विट के जवाब में कहा-सरकार को श्रेय देना उन लाखों परिवारों का अपमान है, जिन्हें कोविड महामारी के कुप्रबंधन के कारण पीड़ा झेलनी पड़ी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.