Thursday, Aug 11, 2022
-->
congress tweets pictures of vajpayee, javadekar, modi on bjp''''s tweet

राहुल गांधी के पब में होने की भाजपा के ट्विट पर कांग्रेस ने ट्विट की वाजपेयी, जावड़ेकर, मोदी की फोटो

  • Updated on 5/3/2022

नई दिल्ली/नेशनल ब्यूरो। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की नेपाल के एक नाइट क्लब में मौजूद होने की सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को लेकर सियासी घमासान छिड़ गया है। भाजपा ने वीडियो ट्विट कर तंज करते हुए कैप्शन दिया- ‘रंगा रंग कार्यक्रम’। इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अलग-अलग तस्वीरें ट्विट की और कहा कि राहुल गांधी तो बाकायदा ‘निमंत्रण’ पर विवाह कार्यक्रम में शामिल होने नेपाल पहुंचे हैं।

वायरल Video ! नेपाल के पब में चीन की राजदूत के साथ दिखे राहुल गांधी 
भाजपा के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख अमित मालवीय और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को संबंधित वीडियो ट्विट किया। मालवीय ने ट्विट में लिखा, ‘‘राहुल गांधी उस वक्त भी नाइट क्लब में थे जब 2008 में मुंबई में आतंकवादी हमला हुआ था। आज जब उनकी पार्टी में घमासान मचा है तब भी वह नाइट क्लब में ही हैं। उनकी यह निरंतरता जारी है। मजे की बात है कि कांग्रेस द्वारा अपने अध्यक्ष को आउटसोर्स करने से इंकार के तत्काल बाद अब उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।’’ गिरिराज सिंह ने लिखा, ‘‘रंगा रंग कार्यक्रम।’’

कांग्रेस ने वाजपेयी, जावड़ेकर, मोदी की तस्वीर ट्विट की

कांग्रेस ने पलटवार करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की पत्नी के साथ हाथ में ड्रिंक लिए तस्वीर ट्विट की। साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को शैंपेन की बोतल खोलते और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ वाली वह तस्वीर ट्विट किया, जब मोदी प्रोटोकॉल को दरकिनार कर अचानक शरीफ के घर एक निजी पार्टी में शामिल होने पाकिस्तान पहुंचे थे। राहुल गांधी का बचाव करते हुए कांग्रेस महासचिव और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी एक निजी वैवाहिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने नेपाल गए हैं। वह बाकायदा निमंत्रित मेहमान हैं।

कांग्रेस ने कहा, मित्र की शादी में शामिल होने नेपाल गए हैं राहुल
सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की तरह राहुल गांधी बिन बुलाए मेहमान के रूप में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का जन्मदिन मनाने और केक काटने नहीं गए हैं। वे एक मित्र के विवाह में सम्मिलित होने मित्र देश नेपाल गए हैं और यह अब तक अपराध की श्रेणी में नहीं है। उन्होंने कहा कि संयोग से मित्र भी पत्रकार ही है। कांग्रेस नेता ने आरएसएस पर भी निशाना साधा और कहा कि मित्रों और पारिवारिक सदस्यों की शादी में शामिल होना अपराध नहीं है क्योंकि संघ के विपरीत यह हमारी संस्कृति का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इस देश में परिवार होना, मित्र होना, विवाह समारोह में जाना आदि हमारी संस्कृति और सभ्यता का हिस्सा है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी इस मुद्दे पर भाजपा की आलोचना की।  

CMIE के बेरोजगारी आंकड़े पर अर्थशास्त्रियों ने उठाए सवाल
इस सियासी घमासान से पहले नेपाल के काठमांडू पोस्ट अखबार ने राहुल गांधी के काठमांडू में होने की खबर प्रकाशित की थी। अखबार ने लिखा कि राहुल गांधी अपनी नेपाली मित्र सुम्निमा उदास के विवाह में शामिल होने के लिए वहां पहुंचे हैं। सुम्निमा म्यांमार में नेपाल के राजदूत रह चुके भीम उदास की बेटी और समाचार चैनल सीएनएन की पूर्व संवाददाता हैं।

comments

.
.
.
.
.