Wednesday, Oct 20, 2021
-->
congress-will-contest-goa-elections-under-the-leadership-of-chodankar-will-continue-as-pcc-chief

चोडानकर के नेतृत्व में ही गोवा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, बने रहेंगे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष

  • Updated on 8/30/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा का चुनाव गिरीश चोडानकर के नेतृत्व में ही लड़ेगी। पार्टी ने चोडानकर को सोमवार को अपनी प्रदेश इकाई का अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत को विधायक दल का नेता बनाए रखने का फैसला किया। इसके  साथ ही राज्य के पूर्व उर्जा मंत्री एलेक्सो सिक्वेरा को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी ने चुनाव से संबंधित पांच समितियों का भी गठन कर दिया है।

देश की संपत्तियों के मुद्रीकरण को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ अभियान चलाएगी कांग्रेस

गिरीश चोडानकर ने पिछले साल जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी नेतृत्व को अपना इस्तीफा भेज दिया था। लेकिन उन्हें फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनाए रखने का निर्णय हुआ है।  बता दें कि गोवा में अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से इस बारे में सोमवार को आधिकारिक बयान जारी किया गया। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चोडानकर पर ही भरोसा जताते हुए अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव का नेतृत्व उन्हें सौंप दिया। इनके साथ ही कामत को विधायक दल का नेता बनाए रखने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। राज्य में क्षेत्रीय और सामुदायिक संतुलन के मद्देनजर सिक्वेरा को कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

चुनाव के मद्देनजर कई और कमेटियां घोषित

गोवा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने अभी से ही कई कमेटियां भी गठित कर दी है। जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लुईजिन्हो फलेरियो की अध्यक्षता में चुनाव समन्वय समिति, रेगिनाल्डो ल्यूरेंको की अगुवाई में चुनाव अभियान समिति, फ्रांसिस्को सरदिन्हा के नेतृत्व में वित्त समिति, रमाकांत खलप की अगुवाई में घोषणापत्र समिति और चंद्रकांत चोडानकर की अगुवाई में प्रचार समिति का गठन किया गया है। हाल ही में आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए एल्विस गोम्स को प्रदेश कांग्रेस की घोषणापत्र समिति का सह-अध्यक्ष बनाया गया है। वह लंबे समय तक आम आदमी पार्टी की गोवा इकाई के प्रमुख रह चुके हैं। 

 

comments

.
.
.
.
.