Saturday, Jan 22, 2022
-->
Coron infected Azam Khan on Oxygen support this infection found in lungs Anjsnt

Oxygen सपोर्ट पर कोरोना संक्रमित आजम खान, फेफड़े में मिला ये इन्फेक्शन

  • Updated on 5/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सपा सांसद आजम खान की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।आपको बता दें कि कोरोना संक्रमित पाए गए आजम खान के फेंफड़ो में इन्फेक्शन निकला है। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक उनके फेफड़ों में फाइब्रोसिस व कैविटी निकली है। जिसके कारण सोमवार को उनका ऑक्सीजन सपोर्ट 2 लीटर से 5 लीटर पर दिया गया है।

Black Fungus और White Fungus के बाद अब Yellow Fungus ने दी दस्तक, जानें क्या है लक्षण?

हालत बनी हुई है नाजुक
इस बारे में बात करते हुए लखनऊ मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान की हालत नाजुक बनी हुई है लेकिन अभी वो हमारे नियंत्रण में है। उनके इलाज के लिए विशेष डॉक्टर की टीम बनाई गई है जो उनके ऑक्सीजन लेवल का ध्यान रख रही है। 

अगले 3 दिन में राज्यों को मिलेगा 48 लाख कोरोना वैक्सीन, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

9 मई को आई थी कोरोना रिपोर्ट
आपको बता दें कि सीतापुर की जेल में बंद सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुला खान कोरोना पॉजिटिव हुए थे। उसके बाद दोनों की तबीयत धीरे- धीरे बिगड़ने लगी और 9 मई को उन्हें लखनऊ के मेंदाता अस्पताल में भर्ती करा दिया गय। जहां इलाज के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें जनरल वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया हालांकि अब उनकी सेहत सुधर रही है।

दर्ज है 80 केस
बता दें आजम की विधायक पत्नी तजीन फातमा को कुछ दिनों पहले ही जमानत मिली  थी, लेकिन, आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को जमानत नहीं मिल पा रही है। आजम खान पर 80 से ज्यादा केस दर्ज हैं, जबकि अब्दुल्ला पर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं। ज्यादातर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है।

comments

.
.
.
.
.