Monday, Aug 02, 2021
-->
corona-explosion-occurred-in-two-villages-of-agra-64-people-lost-their-lives-in-20-days-anjsnt

आगरा के दो गांव में हुआ कोरोना विस्फोट! 20 दिनों में गई 64 लोगों की जान

  • Updated on 5/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश इस वक्त कोरोना से जंग लड़ रहा है। इस वायरस से प्रभावित होने वाले राज्यों में उत्तर प्रदेश भी  शामिल हैं। रोजाना बढ़ रही संक्रमितों की संख्या को देखते हुए योगी सरकार ने पबांदियां भी लगा दी हैं लेकिन फिर भी राज्य में मौत का आंकड़ा रूकता नहीं दिख रहा है।

उत्तर प्रदेश के आगरा के दो गांवों से सामने आए मौत के आंकड़ों सरकार को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है। इन दोनों गांवों में में अगर मौत के आंकड़े पर नजर डाले तो यहां पिछले 20 दिनों 64 लोगों की जान चली गई है। जिसके बाद पूरे स्वास्थ्य प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। 

पहला गांव
आगरा से करीब 40 किमी दूर एत्मादपुर नाम के गांव में पिछले कुछ दिनों से लोग डर के साए में जी रहे हैं। इस गांव खांसी -जुकाम - बुखार और सांस की तखलीफ से पिछले 20 दिनों में 14 लोगों की मौत हो गई।  इतना ही नहीं यहां पर जब लोगों की जांच की गई तो 100 लोगों में  से 27 लोग कोरोना संक्रमित निकले।

दूसरा गांव
आगरा के इस दूसरे गांव की हालत तो पहले गांव से भी ज्यादा खराब है। आगरा के गांव बमरौल कटारा में पिछले 20 दिनों में 50 लोगों  की मौत हो गई। गांव के प्रधान का  कहना है कि गांव में लोगों को सांस लेने में परेशानी होती है और उसकी थोड़ी देर में मौत हो जाती है। इस तरह से हो रही मौत से पूरा गांव हैरान है। 

आपको बता दें कि कोरोना के कहर के बीच भी इस गांव में काफी लापरवाही बरती जा रही है। यहां पर मास्क और 2 गज की दूरी  का पालन नहीं किया जा रहा है। गांव में इस तरह के हालात देखकर लगता है कि यहां अभी भी जागरूकता की जरूत है क्योंकि जिन भी लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है उनके अंदर इनता डर बैठ जाता है कि वो लोग अस्पताल नहीं जाना  चाहते हैं। 

आगरा में कोरोना का कहर
आगरा में भी रोजाना कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। ऐसे में 24 घंटे में 4150 लोगों की जांच की गई जिसमें से 285 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं अगर मृतक  की बात की जाए तो उनकी संख्या 303 हो गई है। जबकि संक्रमण दर सात फीसदी दर्ज की गई है।

 

comments

.
.
.
.
.