Friday, Dec 03, 2021
-->
corona-infection-spreading-from-unknown-source-in-america-fourth-case-confirmed

अमरीका में अज्ञात स्रोत से फैल रहा कोरोना संक्रमण, चौथे मामले की पुष्टी

  • Updated on 3/1/2020

नई दिल्ली /टीम डिजिटल।  अमरीका (america) में अज्ञात स्रोत से कोरोना संक्रमण (corona infaction) फैल रहा है। अमरीका स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड-19 (covid-19) के ऐसे चौथे मामले की पुष्टि की है, जिसका स्रोत ज्ञात नहीं हो पया है कि मरीज किससे संक्रमित हुआ। इन मामलों से इस बीमारी के देश में फैलने का खतरा पैदा हो गया है।

COVID19: कोरोना वायरस की चपेट में साउथ कोरिया, सामने आए 2,931 मामले

ऐसा चौथा मामला आने पर सतर्कता बढ़ाई, इटली न जाने का परामर्श जारी
कैलिफोर्निया स्वास्थ्य प्राधिकारियों ने बताया था कि एक महिला के किसी अज्ञात स्रोत के कारण कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और एक अन्य मामला राज्य के उत्तरी हिस्से में सामने आया है। सांता क्लारा काउंटी में जनस्वास्थ्य निदेशक सारा कोडी ने कहा कि नए मामले दर्शाते हैं कि स्रोत ज्ञात न होने से यह मामला उलझता जा रहा है।

बेहाल हुआ शेयर बाजार, निवेशकों को लगी 5 लाख करोड़ रुपये से अधिक की चपत

दक्षिणपूर्वी एशियाई नेताओं के साथ बैठक स्थगित की
अमरीका ने मार्च के मध्य में लॉस वेगास में होने वाली दक्षिणपूर्वी एशियाई देशों के नेताओं की बैठक कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के मद्देनजर स्थगित कर दी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 10 सदस्यीय आसियान के नेताओं को इस साल अमेरिका में बैठक के लिए आमंत्रित किया था। वह थाईलैंड में पिछले साल हुई  आसियान की वाॢषक बैठक में शामिल नहीं हो पाए थे।     

COVID19 : चीन के बाद साउथ कोरिया में कोरोना वायरस का कहर जारी, 2,000 लोग प्रभावित

मैक्सिको पहुंचा वायरस
कोरोना वायरस मैक्सिको तक पहुंच गया है और पहले ही दिन एक साथ तीन मामलों की पुष्टि हुई है। इस तरह मेक्सिको कोरोना वायरस से प्रभावित दूसरा लातिन अमेरिकी देश बन गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय में महामारी विज्ञान के महानिदेशक जोस लुइस अलोमिया ने कहा कि दो मेक्सिको सिटी और एक सिनालोआ प्रांत में संक्रमित पाए गए हैं। माना जा रहा है कि इन व्यक्तियों ने उत्तर इटली का दौरा किया था।

कोरोना वायरस से वैश्विक आर्थिक वृद्धि दर पर पड़ सकता है 250 अरब डॉलर का प्रभाव: उद्योग मंडल

ईरान में बड़े पैमाने पर लोगों की जांच की तैयारी
हॉलीवुड की फिल्म सीरिज रेजिडेंट ईविल की तरह ही कोरोना वायरस भी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। पिछले साल दिसम्बर में चीन के वुहान शहर से पनपा यह कोविड-19 वायरस महज तीन महीनों में पांच महाद्वीपों के 59 देशों में पहुंच चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.