Tuesday, Dec 07, 2021
-->
corona is on peak or is yet go know expert opinion anjsnt

कोरोना: पीक पर है या अभी पहुंचना बाकी है, जानिए Expert की राय

  • Updated on 5/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। पहली लहर के मुताबिक दूसरी लहर काफी शक्तिशाली है। ऐसे में इस वक्त हर किसी के पास कुछ सवाल हैं कि आखिर ये लहर कब रुकेगी ?  1 साल से अधिक वक्त से चल रही इस महामारी से कब निजात मिलेगी ?

इन सभी सवालों को लेकर कई रिसर्च हो चुकी है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में दूसरी लहर का पीक आ चुका है लेकिन ये रिसर्च किस हद तक सटीक है ये अभी तक सिद्ध नहीं हो पाया है।

दिल्ली: कोरोना संकट में भी बाज नहीं आ रहे लोग, 7 दिन में भरा 3 करोड़ का जुर्माना

बना हुआ है खतरा
अभी तक जितने भी शोध हुए हैं उनमें सभी में यही कहा गया है खतरा अभी टला नहीं है। बीते दिनों  असम, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और त्रिपुरा शामिल हैं।

WHO की रिपोर्ट का कहना है ये
हाल ही में जो WHO ने जो रिपोर्ट जारी की है। उसके अनुसार  भारत में जो कोरोना का नए वैरियंट मिलें हैं उसके फैलने से  कई मरीजों की एंटीबॉडी की क्षमता घट गई है।

नकली रेमडेसिविर से महिला की मौत, दिल्ली में बड़े पैमाने पर सक्रिय नकली इंजेक्शन के सौदागर

स्थिति डरावनी है
आपको बता दें कि पिछले 20 दिनों से लगातार देश में 3 लाख से अधिक मामले आ रहे हैं। ये नए आंकड़े सरकार और जनता दोनों का सिरदर्द बन चुके हैं। वहीं अगर एक्सपर्ट की मानें तो कुछ मामले को रिकॉर्ड नहीं हो रहे हैं और वो लोग लापरवाही कर रहे हैं जिसके कारण वश ही ये कोरोना की दूसरी लहर को हवा मिली है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.