Wednesday, Apr 14, 2021
-->
corona positive sachin tendulkar hospitalized anjsnt

कोरोना पॉजिटिव सचिन तेंदुलकर की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती

  • Updated on 4/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हाल ही में कोरोना की गिरफ्त में आए पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के फैंस के लिए एक बुरी खबर आई है।  कोरोना संक्रमित सचिन तेंदुलकर को आज अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसकी जानकारी खुद सचिन ने ट्वीट करके दी।

सचिन ने ट्वीट करते हुए दी जानकारी
 सचिन ने लिखा कि आप सबकी प्रार्थना के लिए धन्यवाद मैं डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हुआ हूं। मैं जल्द ठीकर होकर वापिस लौट आऊंगा।  इसके साथ ही अपने इस ट्वीट में उन्होंने वर्ल्ड चैम्पियन बनने की 10 वीं वर्षगांठ पर सभी भारतीयों और टीम को बधाई दी। 

दिल्ली में फिर हो सकता है कोरोना विस्फोट! एक दिन में 2800 के करीब नए केस

ये क्रिकेटर भी हैं कोरोना संक्रमित
 तेंदुलकर के अलावा पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान, उनके भाई यूसुफ और एस बद्रीनाथ ने घोषणा की थी कि उन्हें कोविड-19 के परीक्षण में पॉजीटिव पाया गया है। इन सभी ने हाल में रोड सेफ्टी विश्व सीरीज चैलेंज में भाग लिया था। रायपुर में खेले गये इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने तेंदुलकर की अगुवाई में जीत दर्ज की थी। टूर्नामेंट के लिये दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति दी गयी थी।   

रिपोर्ट: महामारी के दौरान Mgnrega बना मसीहा, 11 करोड़ से अधिक बेरोजगारों को दी नौकरी

परिवार की रिपोर्ट आई निगेटिव
आपको बता दें कि क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर कहे जाने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने खुद अपनी रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आने की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था  कि इसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया। उन्होंने आगे कहा कि फिलहाल वह डॉक्टरों के जरुरी प्रोटोकॉल को फॉलो कर रहे हैं और अपना ध्यान रख रहे हैं। सचिन ने इसके अलावा इस बात की भी जानकारी दी है कि उनके घर में  सिर्फ उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजटिव आई है। परिवार के अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

देश में कोरोना का कहर
भारत में बीते 24 घंटे में  कोविड-19 (Covid-19) के 81,466 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,23,03,131 हो गई। इस वर्ष सामने आए संक्रमण के ये सर्वाधिक मामले हैं। 

कोविड-19 से मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत
आंकड़ों के अनुसार, पिछले 22 दिनों से लगातार बढ़ते नए मामलों के साथ ही उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 5,84,055 हो गई, जो कुल मामलों का 4.78 प्रतिशत है। इस साल 12 फरवरी को उपचाराधीन मरीजों की संख्या सबसे कम 1,35,926 थी, जो तब के कुल मामलों का 1.25 प्रतिशत थी। देश में अभी तक कुल 1,14,74,683 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और मरीजों के ठीक होने की दर 93.89 प्रतिशत है। वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत है।

पढ़ें बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.