Friday, May 07, 2021
-->
corona return in maharashtra after nagpur this city will have complete lockdown anjsnt

महाराष्ट्र में कोरोना Return! नागपुर के बाद इन शहरों में लगेगा Lockdown

  • Updated on 3/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना (Coronavirus) अपने पैर पसारने की कोशिश कर रहा है। रोजाना संक्रमितों के आकड़ें में हो रहे इजाफे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार अलर्ट पर है। ऐसे में सरकार ने कोरोना के कहर को देखते हुए अकोला शहर में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। महाराष्ट्र के शहर अकोला और पुणे में 15 मार्च को सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक घर से बाहर निकलने की अनुमति किसी को नहीं होगी। हालांकि जरूरी सेवाओं मे थोड़ी ढील दी गई है।

नागपुर में भी लगा लॉकडाउन
आपको बता दें कि नागपुर में कोविड-19 के मामलों में तेजी से हुई वृद्धि के मद्देनजर 15 से 21 मार्च के बीच सख्त लॉकडाउन लागू रहेगा। जिले के प्रभारी मंत्री नितिन राउत ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की। जिले में पिछले महीने से रोजाना कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हो रही है।    

PM मोदी और जेपी नड्डा को दिग्विजय सिंह की सलाह- फोन कर जानना चाहिए ममता बनर्जी का हाल

राउत ने कहा ये
राउत ने जिले के शीर्ष अधिकारियों के साथ यहां एक बैठक की अध्यक्षता की और उसके बाद पत्रकारों से कहा कि नागपुर थाना आयुक्तालय में 15 से 21 मार्च के बीच लाकडाउन लागू रहेगा।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले साल जनवरी में राज्य के सभी 36 जिलों के लिये प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति की थी।राउत ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान निजी कार्यालय बंद रहेंगे जबकि सरकारी दफ्तरों में 25 प्रतिशत र्किमयों के साथ कामकाज होगा।

इन लोगों को मिलेगी छूट
 जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाली दुकानें खुली रहेंगी। शराब की बिक्री केवल ऑनलाइन होगी।   आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार नागपुर में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,710 नए मामले सामने आए , जिसके बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1,62,053 हो गई। उपराचाधीन रोगियों की संख्या 12,166 है। संक्रमण के चलते 4,414 रोगियों की मौत हो चुकी है।

कांग्रेस के बाद CPIM ने उठाए मोदी शासन पर सवाल, कहा- 'चुनावी तानाशाह' बन गया है भारत

सीएम ठाकरे ने कहा ये
 वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के कुछ हिस्सों में कड़ाई से लॉकडाउन लागू किया जाएगा।सरकारी जेजे अस्पताल में कोविड-19 रोधी टीका की पहली खुराक लेने के बाद ठाकरे (60) संवाददाताओं से बात कर रहे थे।  ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए कड़ाई से लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉकडाउन के उपायों की घोषणा करने से पहले सरकार अधिकारियों के साथ विशेष बैठक करने जा रही है।उन्होंने कहा कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और अनावश्यक रूप से घूमने से बचने का आग्रह कर रही है।  

पढ़ें बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.