Monday, Oct 25, 2021
-->
corona-spreads-in-water-the-central-government-should-clarify-the-guidelines-on-chhath-puja

पानी में फैलता है कोरोना, छठ पूजा पर केंद्र सरकार गाइडलाइंस करे स्पष्ट

  • Updated on 10/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। छठ पूजा को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच बयानबाजी जारी है। आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने गेंद केंद्र सरकार के पाले में डालते हुए कहा कि  केंद्र के निर्देश की वजह से छठ पूजा के सार्वजनिक आयोजन नहीं हो पा रहा है। दरअसल देश भर में राष्ट्रीय आपदा अधिनियम लागू होने के कारण केंद्र सरकार के निर्देश पर ही राज्य सरकार सार्वजनिक छठ पूजा आयोजन में कोविड प्रोटोकॉल से छूट दे सकती है। 
      उन्होने कहा कि पिछले साल कोरोना महामारी के कारण केंद्र सरकार की दिशा निर्देश आए थे कि छठ पूजा नहीं करवाई जानी चाहिए। एमसीडी चुनाव के चलते भाजपा छठ पूजा के बहाने दोबारा राजनीति को चमकाने की कोशिश कर रही है। गोपाल राय ने बताया कि केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है कि समीक्षा के साथ ही छठ पूजा को लेकर गाइडलाइंस स्पष्ट की जाएं। भाजपा को छठ पूजा की इतनी चिंता है तो आज तक दिशा निर्देश जारी क्यों नहीं की।    
      गोपाल राय ने कहा, दिल्ली में जब भाजपा की सरकार थी तो छठ पूजा नहीं कराती थी, कांग्रेस सरकार सिर्फ  68 जगहों पर छठ पूजा कराती थी और आप सरकार ने 1068 जगहों पर पूजा करवाई है। पिछले साल केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य विभाग और एक्सपर्ट की राय पर गाइडलाइन जारी की थी कि सबसे ज्यादा कोरोना वायरस पानी के कनेक्शन से फैलता है। छठ पूजा पानी में खड़े होकर होती है, इसीलिए पिछली बार गाइडलाइन दी गई थी कि घर में रह करके लोग पूजा करें। जबकि भाजपा छठ पूजा पर राजनीतिक की कोशिश कर रही है। उन्होने कहा कि हम चाहते हैं कि गाइडलाइंस के मुताबिक पूजा हो। पानी से संक्रमण फैलने को लेकर पहले जो निर्देश आए उस पर हम केंद्र सरकार की नई राय की उम्मीद कर रहे हैं। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.