Thursday, Apr 09, 2020
corona virus hits indian badminton problem

बैडमिंटन पर कोरोना वायरस का साया, एक के बाद एक बुरी खबरों से भारत में निराशा

  • Updated on 3/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (corona virus) का असर बैडमिंटन (badminton) पर दिखने लगा है। ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट खेलने के लिए लंदन गए हुए पी कश्यप ने ट्वीट करके देश के स्वास्थ्य मंत्री से मदद की गुहार की है। वहीं भारत में होने वाली ऑल इंडिया बैडमिंटन टूर्नामेंट को कम से कम 12 अप्रैल तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। दूसरी ओर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत की आखिरी उम्मीद बीवी सिंधु की चुनौती भी शनिवार को समाप्त हो गई।

कोरोना वायरस ने बिगाड़ा ओलंपिक का खेल, भारतीय खिलाड़ियों की तैयारी प्रभावित

भारत और भारतीय खिलाड़ियों के लिए काला शनिवार, टूटी उम्मीदें, खत्म चुनौती
बैडमिंटन इंडिया के लिए शनिवार बेहद खराब रहा। ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल में भारत की आखिरी उम्मीद पीवी सिंधु को हार का सामना करना पड़ा। छठी सीड सिंधु को चौथी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 21-12, 15-21, 13-21 से हराया। पुरुष वर्ग में लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत पहले ही चैंपियनशिप से बाहर हो चुके हैं। वहीं टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में साइना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा था। मैच में सिंधु ने ओकुहारा से पहला सेट आसानी से 21-12 से जीत लिया था, लेकिन वे अपनी लय कायम नहीं रख सकीं और अगले दो गेम 15-21, 13-21 से हार गईं।

China Open 2019: महज कुछ मिनटों में हारी साइना, कश्यप दूसरे दौर में पहुंचे

महिला युगल में भी खत्म हुई भारत की चुनौती ओलंपिक का सपना भी खतरे में...
महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को दूसरे दौर में बाहर हो गई। 7वीं सीड जापानी जोड़ी मिसाकी मत्सुतोमो और अयाका ताकाहाशी से 13-21, 14-21 से हराकर भारतीय पोनप्पा औऱ सिक्की की जोड़ी को बाहर कर दिया। पुरुष एकल में लक्ष्य को डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन ने 17-21,18-21 से हराया। इससे पहले पी कश्यप अपने पहले ही मैच को बीच में ही छोड़कर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। अगर पीवी सिंधु इस टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंच जाती तो उनका टोक्यो ओलंपिक का टिकट पक्का हो जाता। मगर अब ओलंपिक की दावेदारी पर भी खतरा मंडरा सकता है। गौरतलब है कि इसी चैंपियनशिप से साइना नेहवाल को भी ओलंपिक में उम्मीदवारी की आस थी, मगर पहले ही राउंड में बाहर होने के बाद टोक्यो की उनकी उम्मीद भी लगभग खत्म हो चुकी है।

बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जीत हासिल कर #pvsindhu ने रचा इतिहास

ऑल इंडिया चैंपियनशिप समेत कई टूर्नामेंट अगले महीने तक के लिए टला
इंडियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को कम से कम 12 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया। खेल की विश्व संचालन संस्था ने कोरोना वायरस महामारी के कारण 16 मार्च से सभी टूर्नामेंट को रोकने का ऐलान किया है। बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने बयान में कहा कि दुनिया भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण उसे 16 मार्च से 12 अप्रैल तक सारे टूर्नामेंट रद्द या स्थगित करने के लिये बाध्य होना पड़ रहा है। योनेक्स स्विस ओपन 2020, योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन 2020, ओरलियांस मास्टर्स 2020, सेलकोम एक्सियाटा मलेशिया ओपन 2020 और सिंगापुर ओपन 2020 के अलावा कई अंतरराष्ट्रीय ग्रेड थ्री टूर्नामेंट भी 12 अप्रैल तक के लिए रोक दिए गए हैं।

एक बार फिर देश का नाम रोशन करने पर बिग बी ने इस खास अंदाज में दी पीवी सिंधु को बधाई

लंदन में फंसे भारतीय खिलाड़ी, पी कश्यप ने मांगी स्वास्थ्य मंत्री से मदद
इंग्लैंड के लंदन में ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप खेलने के लिए पहुंचे बैडमिंटन खिलाड़ियों को फिलहाल वापस आने के लिए भारत सरकार की मदद की दरकार है। ट्वीट करके पी कश्यप ने भारत सरकार से मदद मांगी है।

comments

.
.
.
.
.