Wednesday, Jun 29, 2022
-->
coronavirus more than 1 lakh cases surfaced in a day in india anjsnt

CoronaVirus: टूटा संक्रमितों की संख्या का रिकॉर्ड! एक दिन में सामने आए 1 लाख से अधिक मामले

  • Updated on 4/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते रविवार को संक्रमितों के आंकड़ों की संख्या 1 लाख  के पास पहुंच गई। रविवार को देश में 1.01 लाख कोरोना के केस सामने आए हैं। जिसने सरकार के साथ ही जनता की भी टेंशन बढ़ा दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल जब कोरोना अपने चरम पर था उस वक्त 16 सितंबर को कोरोना के  एक दिन में 97,894 मामले आए थे जिसके बाद अब रविवार को एक लाख से ऊपर कोरोना के मामले सामने आए हैं।

पोलिंग बूथों पर बाहरी लोगों की मौजूदगी के ममता के दावे को चुनाव आयोग ने नकारा 

महाराष्ट्र में लगा सप्ताहिक लॉकडाउन
 महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए सप्ताहांत में शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू करने की रविवार को घोषणा की। साथ ही, सोमवार से 30 अप्रैल तक रात्रिकालीन कफ्र्यू लागू करने की भी घोषणा की। इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर निजी कार्यालय, थियेटर और सैलून आदि बंद रखने जैसी कड़ी पाबंदियां भी लागू रहेंगी।

बिना मास्क कनॉट प्लेस में लगा रहे हैं पटरी बाजार

लगाई गई धारा 144
मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सप्ताहांत में शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इसके अलावा, सप्ताह के सभी दिनों में दिन के वक्त धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की जाएगी। बयान के मुताबिक, आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों, मेडिकल स्टोर एवं किराना दुकानों के अलावा सभी अन्य दुकानें, बाजार और शॉपिंग मॉल 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। ये सभी नए प्रतिबंध सोमवार रात आठ बजे से प्रभावी होंगे।  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई मंत्रिमंडल की विशेष बैठक के दौरान इन सभी प्रतिबंधों को लागू करने का निर्णय लिया गया।  

पढ़ें बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.