Tuesday, Jan 25, 2022
-->
coronavirus narendra modi foreign tour bangladesh sobhnt

कोरोना काल के दौरान बंद हुए प्रधानमंत्री के विदेश दौरे की जल्द होगी शुरुआत

  • Updated on 3/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना (Coronavirus) के बाद देश के दुनिया के नेताओं के विदेशी दौरो पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे में अब संकेत मिल रहे हैं कि इन नेता देश से  बाहर जा सकेंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra modi) ने इस महीने की 26 तारीख को विदेशी दौरे की तैयारियां चल रही है। इसके बाद उनके यूरोपियन यूनियन के दौरे की भी तैयारियां शुरु की जाएंगी।

टीका हैं जरुरी! कोवैक्सीन 81 फीसदी असरदार, भारत बायोटेक ने पेश किया आंकड़ा  

विदेशी मेहमान आने की भी संभावना
बता दें कोरोना के बाद यह पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने किसी विदेशी दौरे पर जाएंगे। बता दें पीएम के अलावा कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी भारत आने वाले हैं। जापान के पीएम योशीहिदे सुगा और रुस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन भी भारत आने वाले हैं। बता दें यह लोग पहले 2019 में भारत आने वाले थे बाद में किसी कारणवश इनकी यात्रा प्रस्तावित हो गई।  अब 2021 में इनकी भारत यात्रा हो सकती है।    

बंगाल में CM को लेकर गडकरी ने कहा- समय आने पर नाम का खुलासा करेंगे 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोन कर बुलाया
सूत्रों को कहना है कि कोरोना के समय में वर्चुअल बैठक सामान्य हो गई है मगर व्यक्तिगत मेल-मिलाप की अलग ही कीमत होती है। इससे दोनों देशों के रिश्तों में काफी नजदीकी बढ़ती है। बता दें हाल में इसके अलावा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरीसन ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुलाया था। बता दें फिलहाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बांग्लादेश के दौरे पर जा रहे हैं। इसके बाद वह नेपाल की यात्रा पर जाएंगे। 

रेडियो शो में पीएम मोदी की मां को बोले गए अपशब्द, जानें लोगों ने क्या दी प्रतिक्रिया 

बांग्लादेश की स्थापना को हुए 50 वर्ष पूरे 
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के दौरे से पहले बांग्लादेश के दौरे के विदेश मंत्री जयशंकर आज ढाका जाने वाले हैं। बता दें बांग्लादेश की स्थापना को 50 वर्ष पूरे होने वाले हैं। इस मौके पर बांग्लादेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया है। इस दिन बांग्लादेश की स्थापना को 50 वर्ष पूरे होने वाले हैं। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.