Saturday, Mar 06, 2021
-->
coronavirus pendemic narendra modi yogi adityanath popularity sobhnt

PM मोदी और योगी देश के सबसे लोकप्रिय नेता, चुनाव हो तो आज भी BJP को मिलेगा बहुमत

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना (Corona) महामारी (Pendemic) और सीमा पर तनाव के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। ऐसा एक निजी समाचार चैनल ने अपने सर्वे में दावा किया है। इस सर्वे के अनुसार अगर देश में आज लोकसभा चुनाव हो जाए तो पीएम मोदी एक बार फिर से भारी बहुमत से जीत कर आ सकते हैं। वहीं इसी सर्वे के अनुसार देश में सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री का खिताब उत्तरप्रदेश के योगी आदित्यनाथ को मिला है।  

वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के खिलाफ याचिका पर केंद्र और अन्य को SC का नोटिस 

मोदी सरकार जीतेगी इतनी सीटें
बता दें सर्वे के अनुसार अगर आज फिर से चुनाव करा लिए जाए तो पीएम मोदी की सरकार एक बार फिर से 43 फीसद वोट के साथ 321 सीटें जीत सकती है। बता दें सर्वे में यह अनुमान पिछले लोकसभा चुनावों की लोकप्रियता से ज्यादा है। पीएम आज हुए चुनाव में पिछले चुनाव से 5 सीटें ज्यादा जीतेंगे। बता दें इस सर्वे में कांग्रेस का भी आंकलन किया गय है। जिसमें सोनिया गांधी के नेेतृत्व में आज यूपीए 27 फीसद वोटों के साथ 93 सीट जीत सकता है वहीं अकेले कांग्रेस को मात्र 51 सीटें मिलने वाली है।  

किसान संगठनों ने 11वें दौर की वार्ता से पहले खारिज किए मोदी सरकार के प्रस्ताव 

योगी सबसे बेहतर मुख्यमंत्री
इस सर्वे में देश के अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी फीडबैक मांगा गया था। जिसमें उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 फीसद वोट पाकर सबसे आगे खड़े हैं। योगी को लोगों ने बेस्ट चीफ मिनिस्टर चुना है। वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 15 फीसद वोट मिले थे। वहीं तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी थी। जिन्हें लोगों ने काफी पसंद किया था।   

वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के खिलाफ याचिका पर केंद्र और अन्य को SC का नोटिस 

मोदी से सबसे लोकप्रिय पीएम
बता दें पीएम मोदी को देश के  38 फीसद लोगों ने सबसे अच्छा प्रधानमंत्री चुना है। लोगों ने पीएम मोदी को अभी तक का बेस्ट प्रधानमंत्री माना है। मोदी के बाद सबसे ज्यादा लोकप्रियता 18 फीसद अटल बिहारी वाजपेयी, 11 फीसद वोट इंदिरा गांधी को और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु को 8 फीसद लोगों ने पसंद किया था। 

अमित शाह सबसे अच्छे मंत्री 
वहीं देश में सबसे बेहतर मंत्री के रुप में लोगों ने देश के गृहमंत्री अमित को सबसे अच्छे मंत्री के रुप में माना है। 38 फीसद लोग अमित शाह के काम से खुश हैं लोगों ने उन्हें मोदी सरकार को इस साल का सबसे बेहतर मंत्री माना है। वहीं दूसरे नंबर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को स्थान मिला है तो वहीं तीसरा नंबर इस सर्वे में सड़क परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी को मिला है। उन्हें 10 फीसद लोगों ने पसंद किया है।
 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.