Wednesday, May 12, 2021
-->
coronavirus pendemic vaccine uttarpradesh deceased nurses sobhnt

UP में टीकाकरण से पहले लिस्ट में आई भारी गड़बड़ी, मरे हुए लोगों के नाम भी किए शामिल

  • Updated on 1/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना महामारी (Corona Pendemic) के बीच केंद्र सरकार ने ऐलान कर दिया है कि 16 जनवरी से पूरे में टीकाकरण अभियान शुरु हो जाएगा। यह टीकाकरण अभियान सबसे पहले कोरोना वॉरियर्स से शुरु किया जाएगा। उसके बाद देश के अलग-अलग नागरिकों तक इसकी पहुंच सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए सरकार ने एक वैक्सीन लेने वालों की लिस्ट तैयार की है। खबर आ रही है कि उत्तरप्रदेश में इस लिस्ट में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है, इस लिस्ट में मृतक नर्स और रिटायर्ड डॉक्टरों के नाम के नाम भी शामिल किए गए हैं।  

JNU: अजीत डोभाल बोले- शिकागो में विवेकानंद के संबोधन के बाद दुनिया ने हिंदुत्व को नए नजरिए से देखा

लापरवाही आए सामने
बता दें 16 जनवरी से प्रदेश में  852 केंद्रों पर वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है। इन केंद्रों के लिए सरकार के आदेश के बाद एक लिस्ट तैयार की गई है। जिसमें टीका लगवाने वालों के नाम शामिल किए गए हैं, मगर खबर आ रही है कि इस लिस्ट में बड़ी लापरवाही सामने आई है। लिस्ट में शामिल नामों में बड़ी संख्या में ऐसे लोगों के नाम शामिल कि गए हैं। जो या तो मर चुके हैं या फिर अब रिटायर्ड हो चुके हैं। जिसके बाद इस पूरे मामले पर जांच बैठा दी गई है।  

सुप्रीम कोर्ट समिति के सदस्य मोदी सरकार समर्थक, हम नहीं होंगे पेश : किसान संगठन

लोगों के नामों में हुई गड़बड़ी
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने इस पूरे मामले की जानकारी सामने आने के बाद कहा है कि उन्होंने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं, वह कहते हैं कि इस लापरवाही में जो भी लोग शामिल होंगे उन सब के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। बता दें पूरे  देश में पिछले कुछ दिनों से वैक्सीन का ड्राई रन चल रहा था। जिसमें वैक्सीन लगवाने वालों के नाम शामिल किए गए थे।  

सीएम पद की दावेदारी के लिए प्रीतम, ह्रदयेश के नाम का करूंगा समर्थन : हरीश रावत 

मंत्री ने जताई चिंता
वहीं दूसरी तरफ तरफ मंत्री ने राज्य में डॉक्टरों की संख्या में कमी को लेकर चिंता जताई है। वह कहते हैं कि प्रदेश में पहले से डॉक्टरों की संख्या कम है। इसके अलावा 1000 से ज्यादा डॉक्टरों को वैक्सीनेशन वाले स्थान पर ड्यूटी भी दी गई है। जिसके चलते राज्य में डॉक्टरों की संख्या और कम हो गई है।  

16 जनवरी से शुरु होगा वैक्सीनेशन
गौरतलब है कि 16 जनवरी को पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरु कर दिया जाएगा। इसके लिए पूरे देश में कोरोना केंद्रों को निमार्ण किया गया है। सरकार ने सबसे पहले लिस्ट तैयार की है जिनमें हेल्थवर्करों के नाम शामिल किए गए हैं।  सरकार ने बड़ी संख्या में लोगों के नाम शामिल किए गए हैं। इसके बाद सरकार आम नागरिकों का भी टीकाकरण करेगी। सरकार ने अभी जून तक 1 करोड़ लोगो के वैक्सीनेशन का प्लान तैयार किया है।    

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.