Thursday, Jul 29, 2021
-->
coronavirus railways train delhi to ghaziabad local train sobhnt

Delhi-NCR में आज से चलेंगी लोकल ट्रेनें, ऐसे टिकट करनी होगी बुक

  • Updated on 2/22/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  कोरोना काल (Coronavirus) में सरकार ने लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया था। अब सूचना मिली है कि सरकार 11 माह में फिर से लोकल ट्रेनों को शुरु करने जा रही है। दिल्ली से गाजियाबाद वाले रुट पर 5 ट्रेनों का संचालन होगा। इसके अलावा सरकार अलग-अलग रुट पर अलग-अलग संख्या में ट्रेन चलाने वाली है। सरकार अब इन ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाने वाली है। जिसके लिए अब यात्रियों से ज्यादा किराया वसूलने की भी योजना बना ली गई है। 

एमसीडी उपचुनावों में भाजपा को ‘‘ऐतिहासिक बहुमत’ से हराएंगे : आप नेता गोपाल राय 

11 माह बाद शुरु हुआ काम
बता दें इन ट्रेनों को लगभग 11 माह बाद शुरु किया जा रहा है। इन ट्रेनों को 24 मार्च 2020 से शुरु किया जाएगा। बता दें अभी सरकार दो ट्रेन दिल्ली-पलवल वाले रुट पर और अन्य ट्रेन दिल्ली गाजियाबाद वाले रुट पर चलाई जाएगीष। सरकारा इनमें बैठने वालों के लिए अब किराया थोड़ा महंगा करने जा रही है। यह किराया एक्सप्रेस ट्रेनों के बराबर हो सकता है। इन ट्रेनों के चलने से दैनिक यात्रा करने वाले लोगों को फायदा मिल सकता है।   

एयर इंडिया ने निशानेबाज मनु भाकर के ‘उत्पीड़न’ के आरोपों से किया इनकार 

तीन राज्यों को जोड़ती ट्रेनें 
बता दें यह लोकल ट्रेन दिल्ली से हरियाणा और उत्तरप्रदेश जैसे राज्यों को जोड़ती है। इन ट्रेनों में लाखों लोग रोज सफर करते हैं। इन लोगों को लंबे समय बाद इन ट्रेनों का दोबारा से फायदा मिल सकता है। वह अपने समय से घर जा सकेंगे। सरकार ने इस बार इन ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन की तरह चलाने की योजना है। 

पामेला गोस्वामी प्रकरण के बाद CBI सक्रिय, अभिषेक बनर्जी की पत्नी को थमाया नोटिस 

इन ट्रेनों को चलाने का है प्लान
बताया जा रहा है कि सरकार का प्लान है कि सोमवार से चलने वाली लोकल ट्रेन में  14 पेसेंजर ट्रेनों को तो वहीं 5 ईएमयू ट्रेन और 10 एमईएमयू के अलावा 6 डीएमयू भी चलाई जाएंगी। इन ट्रेनों कें संचालन के लिए सरकार ने ऐलान किया है कि उन्होंने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। जिसका इस बार ट्रेनों का स्पेशल ट्रेनों की तरह से चलाया जाएगा।  सरकार इस बार इनके जरिए किराया भी थोड़ा ज्यादा वसूलने वाली है।  

 

 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.