Thursday, Oct 28, 2021
-->
coronavirus vaccine narendra modi interview sobhnt

प्रधानमंत्री मोदी बोले- देश के हर नागरिक को मिलेगी कोरोना की वैक्सीन, नहीं छूटेगा कोई

  • Updated on 10/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona virus) का संकट भारत के साथ-साथ इस समय पूरी दुनिया में बरकरार है। पूरी दुनिया कोरोना की वैक्सीन (vaccine) बनने का इंतजार कर रही है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने एक अंग्रेजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि भारत में वैक्सीन उपलब्ध होगी तो देश के हर नागरिक को यह वैक्सीन दी जाएगी। इससे कोई नागरिक नहीं छूट पाएगा।  

बिहार चुनावः महागठबंधन और एनडीए ने किया परचम लहराने का दावा, नीतीश पर टिकी सबकी नजर 

कोरोना की वैक्सीन सब को मिलेगी
एक अंग्रेजी अखबार को बिहार चुनाव के दौरान दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा है कि मैं देश के हर नागरिक को आश्वास्त करना चाहता हूं कि कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होगी तो देश के हर नागरिक को मिलेगी। किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। 

सीएम रावत पर हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी भाजपा

कई लोगों की बचेगी जान
प्रधानमंत्री ने अपने इंटरव्यू में कहा है कि भारत सरकार ने निर्णय की वजह से देश में कोरोना का संक्रमण कम करने में बहुत मदद मिली थी। वह कहते हैं कि भारत सरकार ने पहले समय पर लॉकडाउन लगाया और फिर चरणबद्ध तरीके से उसे हटाया। जिससे देश में कई लोगों की जान बच सकी। 

सुशांत की बहनों के खिलाफ रिया के आरोप अटकलों पर आधारित: सीबीआई 

कई वैक्सीन के चल रहे हैं ट्रायल
गौरतलब है कि भारत में कई वैक्सीन के ट्रायल चल रहे हैं, भारत सरकार भी एक मामले को गंभीरता से लेकर अलग से काम कर रही है। एक अनुमान के मुताबिक भारत सरकार ने करीब 50,000 करोड़ रुपए अलग से रखे हुए हैं। ताकि सभी नागरिकों को वैक्सीन मुहैया कराई जा सके। एक अनुमान के मुताबिक वैक्सीन की कीमत औसतन 385 रुपए आने वाली है। 

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.